नई दिल्ली: जब से कोरोना का संकट आया है, देश में लॉकडाउन जारी है. देश प्रवासी मजदूरों की दुर्दशा देख रहा है. इस वक्त जरूरत है मजदूरों की मदद करने की, उनके रोजी रोटी का इंतजाम करने की. लेकिन बिहार में जब एक प्रवासी ने अपने विधायक से मदद मांगी तो विधायक जी भड़क गए.


जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) विधायक रणधीर कुमार सोनी की बदजुबानी का वीडियो वायरल हुआ है. रणधीर कुमार सोनी अपने क्षेत्र शेखपुरा जिले के अरियरी प्रखंड के चांदी गांव में क्वांरटीन सेंटर में रह रहे प्रवासी मजदूरों का हाल जानने पहुंचे थे. विधायक को सामने देख मजदूरों ने कहा कि उनके लिए लिए रोजगार की व्यवस्था की जाए. बस इतना सुनते ही विधायक जी नाराज हो गए और उन्होंने कहा कि जिस बाप ने तुम्हें पैदा किया, उनसे रोजगार क्यों नहीं मांगते.


विधायक की इस बात से नाराज होकर मजदूरों ने भी जवाब दे दिया कि हमारे वोट से जीत कर विधायक बने आप और रोजगार पिता जी से मांगे. इस मामले पर बिहार कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि ''नीतीश कुमार जी, अपने विधायक पर कारवाई करने की हिम्मत दिखाएं, बस जैसे सुशील मोदी ने बीजेपी विधायक को नोटिस दिया और सस्पेंड बेचारे गरीब ड्राइवर कर दिया गया, ऐसा ना कीजिएगा.''





मजदूरों और विधायक के बीच बहस का वीडियो अब इंटरनेट पर वायरल है. ऐसे में सवाल ये भी है कि उस क्वॉरन्टीन सेंटर में जहां लोगों को कोरोना संक्रमण फैसले से रोकने के लिए अलग थलग रखा गया है, वहां विधायक इतनी भीड़ लेकर कैसे पहुंच गए.


यह भी पढ़ें-


क्या कोरोना से लड़ने में सरकारी तंत्र फेल रहा, समझिए- लॉकडाउन से फायदा या फजीहत?