Lok  Sabha Election Results 2019: इस बार के लोकसभा चुनाव में बिहार में सबसे ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने वाली आरजेडी की हालत सबसे खराब रही. आरजेडी का कोई भी उम्मीदवार चुनाव जीतने में कामयाब नहीं हो पाया. लालू यादव की पार्टी की ये अबतक की सबसे बुरी हार बताई जा रही है. महागठबंधन में सीट बंटवारे के तहत आरजेडी को 19 सीटें मिली थीं. मीसा भारती, चंद्रिका राय, शरद यादव, अब्दुल बारी सिद्दीकी, रघुवंश प्रसाद सिंह, तनवीर हसन और हिना शहाब जैसे चेहरे चुनावी मैदान में थे.


आरजेडी इस बार भागलपुर, बांका, मधेपुरा, दरभंगा, वैशाली, गोपालगंज, सिवान, महाराजगंज, सारण, हाजीपुर, बेगूसराय, पाटलिपुत्र, बक्सर, जहानाबाद, नवादा, झंझारपुर, अररिया, सीतामढ़ी और शिवहर सीट पर चुनाव लड़ी. पाटलिपुत्र सीट पर मीसा भारती का मुकाबला बीजेपी के रामकृपाल यादव से था. सारण से लालू यादव के समधि चंद्रिका राय मैदान में थे, जहां उनका मुकाबला बीजेपी के राजीव प्रताप रूडी से था.


वहीं मधेपुरा से शरद यादव मैदान में थे. शरद यादव का मुकाबला जेडीयू के दिनेश चंद्र यादव और जन अधिकार पार्टी के मुखिया पप्पू यादव से था. इसके अलाव बड़े चेहरों में आरजेडी के सीनियर नेता और वैशाली से उम्मीदवार रघुवंश प्रसाद सिंह भी अपनी किस्मत आजमा रहे थे. यहां उनका मुकाबला एलजेपी की वीणा देवी से था. दरभंगा से अब्दुल बारी सिद्दीकी, बेगूसराय से तनवीर हसन और सीवान से बाहुबली नेता शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब मैदान में थीं. इन सभी नेताओं को जीत एनडीए की लहर के सामने टिक नहीं पाई. पिछले लोकसभा चुनाव में आरजेडी ने चार सीटों पर जीत दर्ज की थी.