पटना: बिहार एनडीए में कौन सी पार्टी किस सीट पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी इसकी घोषणा शुक्रवार को की जा सकती है. इसके लिए बिहार बीजेपी के नेता समेत गठबंधन दल के नेताओं की शुक्रवार को दिल्ली में बैठक है. बैठक के लिए बिहार बीजेपी के बड़े नेता उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय और प्रेम कुमार दिल्ली पहुंच चुके हैं.


बीजेपी के राज्य उपाध्यक्ष देवेश कुमार ने बताया, “हमने एनडीए के लिए बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों को जीतने का संकल्प दोहराया.’’ इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार और एलजेपी प्रमुख रामविलास पासवान द्वारा संयुक्त रूप से राष्ट्रीय राजधानी में कुछ महीने पूर्व सीट-बंटवारे के फार्मूले की घोषणा की गई थी.


लोकसभा चुनाव में बीजेपी और जेडीयू 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बाकी के छह सीटों पर एलजेपी चुनाव लड़ेगी. बिहार में पहले चरण में 11 अप्रैल को चार सीटों पर चुनाव होगा. इसमें औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई सीट हैं.


इस बार लोकसभा का चुनाव सात चरणों में हो रहा है. बिहार में चुनाव सभी सातों चरणों में होंगे. वहीं, मतों की गिनती 23 मई को होगी और इसी दिन पता चलेगा कि देश की सत्ता किस पार्टी के हाथों में होगी.

यह भी पढ़ें-


शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर पार्टी छोड़ने के दिए संकेत, बोला- पीएम पर हमला

श्रीनगर: सुरक्षा बलों को जैश के आतंकी 'लंबू' की तलाश, पुलवामा हमले के लिए तैयार किया था विस्फोटक

बिहार: अकेले चुनाव लड़ सकती है पप्पू यादव की पार्टी, कल की बैठक में फैसले की संभावना

देखें वीडियो-