पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जेडीयू और बीजेपी के बीच सीट समझौते को लेकर किसी तरह के विवाद की अटकलों को खारिज करते हुए आज दावा किया कि उन्हें सीट बंटवारे पर कोई जल्दी नहीं है. लोकसंवाद के बाद आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी के साथ मिलकर हम लोग बहुत स्वस्थ तरीके से सरकार चला रहे हैं. नीतीश कुमार से जब सवाल किया गया कि क्या कांग्रेस, आरजेडी ने नाता तोड़तर जेडीयू के साथ जाएगी? इस पर नीतीश कुमार ने सीधे तौर पर इसका जवाब देने से बचते हुए कहा कि वह कांग्रेस के अध्यक्ष नहीं हैं.


बीजेपी के साथ लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि इसकी चिंता मत कीजिए, कोई हड़बड़ी नहीं है, समय आने पर सब बातों की चर्चा होगी. वक्त का इंतजार कीजिए, बाकी सारी बातों का कोई मतलब नहीं है, सब हवा में है.


जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में सीटों के तालमेल से संबंधित सवाल का जबाव देते हुए नीतीश कुमार ने कहा था कि जेडीयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव ने सारी बातों को स्पष्ट तौर पर बता दिया है. पार्टी की तरफ से उन्हें ही इसकी जानकारी देने के लिए अधिकृत किया गया था.


नीतीश कुमार ने बीजेपी के खिलाफ बने विरोधी दलों के गठबंधन में जेडीयू के शामिल होने की चर्चा को खारिज करते हुए कहा इसका प्रश्न ही नहीं उठता. हम अपने गठबंधन के सहयोगी को हराने वाले का हिस्सा कैसे बन सकते हैं.


बिहार के बाहर जेडीयू के अकेले लड़ने के बारे में नीतीश कुमार ने कहा कि समाजवादी विचारधारा के लोग जो दूसरे राज्यों में भी हमसे जुड़े हुए हैं, वे हमारे राजनीतिक दल का दूसरे राज्यों में विस्तार करना चाहते हैं. जेडीयू नागालैंड में भी एक सीट जीतकर गठबंधन सरकार में हिस्सा है.


बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के आगामी 12 जुलाई को पटना आगमन के दौरान उनसे मुलाकात की संभावना के बारे में पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने कहा कि उनसे मुलाकात होगी.