पटना: बिहार की राजधानी पटना में आरएसएस विचारक और जनसंघ के संस्थापक सदस्य पंडित दीन दयाल उपाध्याय की मूर्ति के अनावरण दौरान एक अजीब नजारा देखने को मिला. मूर्ति के अनावरण के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत सरकार के कई मंत्री जमा हुए और सिर्फ अनावरण करके सीएम नीतीश वहां से निकल गए.


अक्सर ऐसा होता है जब किसी की मूर्ति लगाई जाती है तो उसके बारे में कुछ बताया जाता है, कुछ कहा जाता है. साथ ही ये भी बताया जाता है कि ये मूर्ति क्यों लगाई है, लेकिन पटना के आजाद मैदान में सीएम नीतीश कुमार ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय की मूर्ति का अनावरण किया और वहां से निकल गए. अनावरण के बाद उन्होंने दीन दयाल के बारे में कोई भाषण नहीं दिया.


इससे पहले मैदान को खूब सजाया गया. कई कलाकार भी पहुंचे. इन कलाकारों ने भजन और देशभक्ति गीत भी गाए. इस मौके पर नीतीश कुमार के साथ बीजेपी के कद्दावर नेता और बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव भी मौजूद रहे लेकिन किसी ने भी पंडित दीन दयाल उपाध्याय के बारे में एक शब्द भी नहीं कहा.


हालांकि मूर्ति के अनावरण के बाद नीतीश कुमार ने दिल्ली चुनाव पर जरूर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, "जनता मालिक है." ये कहकर सीएम नीतीश आजाद मैदान से चले गए.


ये भी पढ़ें


तेजस्वी यादव ने अरविंद केजरीवाल को शुभकामनाएं दीं, कहा- जनता ने काम पर वोट किया

अरविंद केजरीवाल की जीत से सीख लीजिए ममता दीदी