नई दिल्ली: बुधवार को दिल्ली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच लगभग 20 मिनट तक बातचीत हुई. इस दौ दोनों के बीच में सीटों को लेकर सीधे बातचीत नहीं हुई लेकिन इतना तय हुआ कि नीतीश कुमार का सम्मान रखा जाएगा.


खास बात ये कि इस मुलाकात में दोनों के बीच इस मुद्दे पर भी बातचीत हुई कि एलजेपी के अध्यक्ष राम विलास पासवान को भी सम्मानजनक सीटें मिलें. वहीं इस मुलाकात में केंद्रीय राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की आरएलएसपी को लेकर उत्साहजनक बात सामने नहीं आई. आरएलएसपी को कितनी सीटें दी जाएं, ये फैसला बीजेपी पर छोड़ दिया गया.


अब सवाल ये है कि क्या पहले सीटों का बंटवारा बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी में होगा और तीनों पार्टियां सीटें मिलने के बाद उपेंद्र कुशवाहा का नंबर आएगा. सीट बंटवारे को लेकर बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव पहले भी रामविलास पासवान से मिल चुके हैं. वहीं खबर है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह एलजेपी और आरएसपी से शीट शेयरिंग पर मुलाकात कर सकते हैं.


उधर बिहार में नीतीश कुमार के कैबिनेट का विस्तार भी होने वाला है. इसके लिए नीतीश कुमार ने बीजेपी और एलजेपी से नेताओं की लिस्ट मांगी है. एनडीए में शामिल आरएलएसपी नेताओं से कोई बातचीत नहीं हुई है.