पटना: बिहार राज्य लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (पीएचईडी) में जूनियर इंजीनियर पद की बहाली के मामले में 'सनी लियोनी' नाम से आए आवेदन की जांच करने के लिए एफआईआर दर्ज कराया गई है. पीएचईडी विभाग के अवर सचिव ने थाने में फर्जी नाम से फॉर्म भरने पर यह मामला दर्ज कराने के लिए कहा है.


बिहार लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के अवर सचीव जितेन्द्र कुमार ने 'सनी लियोनी' के खिलाफ पटना के शास्त्री नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है. विभाग की छवि धूमिल करने और सरकारी कार्य को अव्यवस्थित करने सहित कई धाराओं में मामला दर्ज कराया है.


बता दें कि पीएचईडी में जूनियर इंजीनियर की बहाली का ऑनलाइन आवेदन मांगा गया था. इसमें 'सनी लियोनी' नाम के कैंडिडेट ने ऑनलाइन आवेदन में डिग्री प्राप्तांक के आधार पर 98.50 फीसदी अंक पाकर मेरिट लिस्ट में पहला स्थान पाया. 'सनी लियोनी' की जन्मतिथि 13 मई, 1991 है, जिनके पिता का नाम लियोना लियोनी है. इसको लेकर तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर निशाना भी साधा.  तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, ''नीतीश चाचा की 'फ़र्ज़ी शिक्षा, फ़र्ज़ी डिग्री और फ़र्ज़ी नियुक्ति' जैसी नीतियों के चलते अब बिहार में ‘सनी लियोन’ ने जूनियर इंजीनियर की परीक्षा में टॉप किया है. लगता है जनादेश लुटेरी डबल इंजन सरकार में डबल ईंधन का प्रयोग होने लगा है.''


यह भी देखें