पटना: बिहार पुलिस बिल्कुल नए अंदाज में अपराधियों को पकड़ रही है. ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है जिसमें नाव पर चलते हुए थाना प्रभारी बंदूक तानकर अपराधियों से सरेंडर करने की बात कह रहे हैं. पुलिस इस ऑपरेशन में चारों अपराधियों को पकड़ने में कामयाब रही है. इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोलियां भी बरामद की गई हैं.


दरअसल, ये मामला पटना से करीब सौ किलोमीटर दूर मोकामा इलाके का है. यहां राजेंद्र पुल के पास ट्रेन और सड़क वाले हिस्से में लूट, छिनतई और डकैती की घटनाओं को अंजाम देने वाले चार अपराधी को गिरफ्तार करने पुलिस छापेमारी कर रही थी. आठ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद इन्हें गिरफ्तार किया गया. सहायक पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बताया कि गिरफ्तार सभी अपराधी बेगूसराय के रहने वाले हैं और इनके पास से तीन देसी कट्टा, पुलिस की थ्री नॉट, भारी मात्रा गोलियां मिली हैं. गिरफ्तार अपराधी लूट और डकैती की कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं.


इन अपराधियों के पास हथियार होने की सूचना मुखबिरों ने पुलिस को दी थी. एएसपी ने तत्काल मोकामा, हाथीदह, मरांची थानाध्यक्षों को छापेमारी में लगाया. सिविल ड्रेस में पुलिस के जवान रेल इस ऑपरेशन को अंजाम देने निकले थे, लेकिन किसी भी संभावना के मद्देनजर अपराधी भी सतर्क हो गए थे. इसके बाद पुलिस ने सबसे पहले दो अपराधियों को दबोचा. तीसरे अपराधी को हाथीदह थानाध्यक्ष रवि रंजन सिंह ने खदेड़ कर पकड़ा. उसके पास से एक कट्टा और दो गोलियां मिलीं. चौथा अपराधी गंगा नदी में कूदकर भागने लगा था जिसे नाव के सहारे पुलिस ने गिरफ्तार किया. इन अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए एएसपी ने घेराबंदी कराई थी.


पुलिस की दो टीमें सड़क वाले हिस्से में, दो टीमें रेल वाले हिस्से में और दो टीमें नीचे गंगा नदी में नाव पर मौजूद थीं. अपराधी टुनो महतो ने जैसे ही गंगा नदी में छलांग लगाई तो नाव पर मौजूद पुलिस टीम ने गंगा नदी में ही अपराधी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने सभी गिरफ्तार अपराधियों में- टुनो महतो, शंकर कुमार, राजा कुमार और बिहारी कुमार शामिल हैं. इन अपराधियों ने स्वीकार किया है कि वे लोग ट्रेन और सड़क वाले हिस्से में यात्रियों के साथ लूटपाट करते थे. ट्रेन के दरवाजे पर बैठे यात्री इनके निशाने पर रहते थे. सड़क वाले हिस्से में भी इन्होंने छिनतई की कई घटनाओं को अंजाम दिए जाने की बात स्वीकार की है.


मोदी सरकार का बड़ा फैसला, दमन व दीव, दादरा और नगर हवेली को जोड़कर एक केंद्र शासित प्रदेश बनाया जाएगा


बेरोजगारी पर बिहार के शिक्षा मंत्री का अजीबो-गरीब बयान, कहा- अधिक लोगों के शिक्षित होने के कारण हो रही समस्या