पटना: बिहार के सीतामढ़ी से मौजूदा सांसद और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के नेता रामकुमार शर्मा ने अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पर लेाकसभा चुनाव के लिए टिकट बेचने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) सीट के टिकट के लिए तीन लोगों से पैसे वसूले गए. पटना में सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में रामकुमार शर्मा ने आरएलएसपी के अध्यक्ष कुशवाहा से खुद को अलग करते हुए पार्टी के अंदर अलग गुट बनाने की बात कही. उन्होंने पार्टी छोड़ दी है.


रामकुमार ने दावा किया, "मैंने आरएलएसपी के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से अलग होने का विरोध किया था. इस बात से उपेंद्र नाराज थे. इसी वजह से सीतामढ़ी सीट आरएलएसपी ने नहीं ली और पार्टी ने मुझे लोकसभा का टिकट नहीं दिया." उन्होंने कुशवाहा पर आरोप लगाया कि महागठबंधन में आरएलएसपी को पांच सीटें मिली हैं. कुशवाहा को लगा कि काराकाट से जीत नहीं मिलने वाली तो उजियारपुर से भी चुनाव लड़ रहे हैं.


रामकुमार शर्मा ने कहा, "कुशवाहा ने मोतिहारी सीट का टिकट देने के लिए पहले प्रदीप मिश्रा से पैसे लिए. इसके बाद माधव आनंद से भी टिकट के नाम पर पैसे वसूल लिए और बाद में यहां से आकाश कुमार सिंह से पैसा लेकर टिकट दे दिया गया. आकाश आरएलएसपी के सदस्य भी नहीं थे." इससे पहले, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष नागमणि भी कुशवाहा पर टिकट बेचने का आरोप लगाकर पार्टी छोड़ चुके हैं. कुशवाहा ने नागमणि को आरोप साबित करने की चुनौती दी थी.


यह भी देखें