नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि बिहार के शेल्टर होम में 40 से ज्यादा नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म मामले में सीबीआई जांच का आदेश केंद्र सरकार तब देगा जब इसके लिए राज्य सरकार आग्रह करेगी. मुजफ्फरपुर के एक सरकारी शेल्टर होम में हुई घटना को एक 'गंभीर मामला' बताते हुए राजनाथ सिंह ने सीबीआई को जांच सौंपने का मानदंड बताया.


केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में सुपौल से कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन की शून्यकाल के दौरान उठाई गई मांग पर जवाब दे रहे थे. रंजीत रंजन ने कहा कि इस घटना ने देश को शर्मिदा किया है. कांग्रेस सांसद ने स्विस स्क्वाश खिलाड़ी एंब्रे ऑलिन्क्स का भी उदाहरण दिया, जिन्होंने देश में महिलाओं के लिए सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए तमिलनाडु के चेन्नई में विश्व जूनियर स्क्वाश चैंपियनशिप में भाग लेने से इनकार कर दिया.


रंजीत रंजन के पति राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने सोमवार को शेल्टर होम में दुष्कर्म मामले में सीबीआई जांच की मांग लोकसभा में की थी.


44 में 29 के साथ हुआ रेप
मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप केस मामले में बिहार के डीजीपी केएस द्विवेदी ने कहा कि वहां रह रहीं 44 में से 42 लड़कियों का मेडिकल टेस्ट हुआ है, जिसकी जांच में 29 के साथ सेक्सशुल कॉन्टैक्ट की बात समाने आई है. मामले में पुलिस ने 11 में 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.





15 दिसंबर 2103 से ही चार लड़कियों के लापता होने की बात कही जा रही है. तीन लड़कियों की मौत की बात सामने आई. आगे बताया गया कि जब पुलिस ने रिकॉर्ड चेक किया तब सिर्फ एक लड़की के लापता होने की बात सामने आई जिसने शहर में ही किसी से शादी कर ली है.