Bihar Shikhar Sammelan: बिहार के नीतीश कुमार ने कहा कि वे आरएसएस के विचारों से सहमत नहीं है हालांकि उन्होंने ये जरूर कहा कि वह नियमित रूप से काम करती है. एबीपी न्यूज़ के बिहार शिखर सम्मेलन में पहुंचे नीतीश कुमार ने कहा कि आरएसएस के आठ हिस्सों में से एक ही हिस्सा दिखता है. उन्होंने कहा कि पूरे देश में आरएसएस का नेटवर्क है.


सीएम नीतीश ने इस बात को स्वीकार किया कि देश में आरएसएस का जनाधार बढ़ा है. उन्होंने कहा कि 23 साल की उम्र में ही उन्होंने आरएसएस की विचारधारा से जुड़ी किताबें पढ़ी थीं. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि छात्र जीवन के दौरान उन्होंने मार्क्सवाद का भी अध्य्यन किया. हालांकि नीतीश ने खुद को महात्मा गांधी, राम मनोहर लोहिया और जयप्रकाश नारायण का अनुयायी बताया.


बिहार शिखर सम्मेलन कार्यक्रम के दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी के साथ अब असंतोष का कोई सवाल नहीं है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ही अगली बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. जब उनसे ये सवाल किया गया कि इस बार के लोकसभा चुनाव में एनडीए बिहार में कितनी सीटें जीतेगी तो उन्होंने संख्या नहीं बताई. हालांकि इतना जरूर कहा कि एनडीए पिछली बार के मुकाबले इस बार बेहतर प्रदर्शन करेगी.


गौरतलब है कि बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटें हैं. इसमें जेडीयू और बीजेपी बराबर-बराबर 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं बिहार एनडीए में शामिल रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी छह सीटों पर चुनाव लड़ेगी.


यह भी देखें