Bihar Shikhar Sammelan: बिहार के मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि एनडीए का डीएनए पहले की ही तरह है और इसमें रामविलास पासवान जुड़ गए है. अब ये 'डीएनए प्लस' हो गया है, इसलिए इसकी ताकत का अंदाजा लगाया जा सकता है. सुशील मोदी ने रामविलास पासवान को देश का सबसे बड़ा दलित चेहरा बताया.


वहीं उपेंद्र कुशवाहा का जिक्र पर उन्होंने कहा कि वे पांच सीटें मांग रहे थे लेकिन हम तीन सीटें देना चाह रहे हैं. हम चाहते थे कि वे एनडीए में बने रहे लेकिन वे चले गए. हमें सहयोगी दलों का भी खयाल रखना था और इसका भी ध्यान रखना था कि कौन कितने वोट ट्रांसफर करा सकता है. इस मामले में कुशवाहा फेल हैं.


तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि क्या लालू यादव का यही सपना था कि एसपी और बीएसपी के गठबंधन से कांग्रेस को अलग कर दिया जाए. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की वजह से बिहार में कांग्रेस को 27 सीटें आ गईं. पूरे हिंदुस्तान के मानचित्र में कांग्रेस सिमट गई है. तीन राज्यों के चुनाव नतीजों पर उन्होंने कहा कि वोट शेयर देखने से पता चल जाएगा. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के नतीजे और लोकसभा चुनाव के नतीजे अलग होते हैं.


शत्रुघ्न सिन्हा पर निशाना साधते हुए सुशील मोदी ने कहा कि उन्हें अपना नाम बदल लेना चाहिए. जिस पार्टी ने उन्हें मंत्री बनाया, लोकसभा और राज्यसभा भेजा उसी के शत्रु हो गए है. कुछ लोगों को अपने बारे में गलतफहमी हो जाती है. सुशील मोदी ने कहा कि उन्हें बीजेपी छोड़ देना चाहिए. शत्रुघ्न सिन्हा जैसे लोगों के लिए भ्रष्टाचार कोई मुद्दा नहीं है. वे आज कल यशवंत सिन्हा के संगत में हैं इसलिए ऐसी भाषा का प्रयोग कर रहे हैं.


पटना साहिब से बीजेपी का उम्मीदवार कौन होगा, इसपर सुशील मोदी ने कहा कि ये पार्टी तय करेगी. लोकसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं इस पर उन्होंने कहा कि इसका फैसला भी पार्टी ही करेगी. तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि 27 साल की उम्र में वो करोड़ों के मालिक कैसे हो गए.


नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने बिहार में विकास की जो लकीर खींची है, ये मिसाल है. नीतीश कुमार का मैं आदर करता हूं. ईमानदार नेतृत्व ही नीतीश की ताकत है, जिससे वे समझौता नहीं करते हैं. शराबबंदी करने के लिए नीतीश कुमार जैसी क्षमता चाहिए.


आरजेडी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने शहाबुद्दीन जैसे लोगों को संरक्षण दिया. शहाबुद्दीन जैसे लोगों से मैंने लड़ने का काम किया. उन्होंने कहा कि वे राजनीति छोड़ देंगे लेकिन किसी अपराधी के सामने हाथ नहीं जोड़ेंगे.