Bihar Shikhar Sammelan: आरएलएसपी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने एबीपी न्यूज़ के बिहार शिखर सम्मेलन में उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार से उनका कोई व्यक्तिगत झगड़ा नहीं है. हालांकि बिहार में शिक्षा व्यवस्था को लेकर उन्होंने नीतीश कुमार पर जरूर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जनता की तरफ से आवाज आने लगी थी कि उपेंद्र कुशवाहा आप एनडीए का साथ छोड़िए. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि वे अब किसी भी कीमत पर बीजेपी के साथ नहीं जाएंगे.


पार्टी में टूट पर उन्होंने कहा कि सिर्फ सांसद और विधायक से पार्टी नहीं होती है. पार्टी हजारों लाखों कार्यकर्ताओं से मिलकर बनती हैं. लोकसभा चुनाव में उन्हें कितनी सीटें मिलेंगी इसपर उन्होंने कहा कि ये मिलकर तय करेंगे. तेजस्वी यादव को आप अपना नेता मानते हैं तो इसपर उन्होंने कहा कि देश का हर व्यक्ति नेता बनने की योग्यता रखता है.


2019 में प्रधानमंत्री का उम्मीदवार कौन होगा, इस पर उन्होंने कहा कि बाकी पार्टी के लोग क्या मानते हैं इसपर वे कुछ नहीं कह सकते. लेकिन उन्होंने ये जरूर कहा कि मेरी पार्टी 2019 में राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का दावेदार मानती है.


पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उनके पास 'झांसा' देने और 'जुमलेबाजी' करने की कला है. इस बार बिहार में एनडीए का सूपड़ा साफ होना तय है. वे विकास का एजेंडा लाने की बात कर के आए थे लेकिन नागपुर से जो एजेंडा बनकर आया उसे लागू करने लगे.


यह भी देखें