नई दिल्ली: रविवार को बिहार में एक बड़े सियासी घटनाक्रम में चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर जेडीयू मेंर शामिल हो गए. पटना में नीतीश कुमार की मौजूदगी में प्रशांत किशोर ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. जानकारी के मुताबिक आने वाले दिनों में प्रशांत किशोर को बिहार में पार्टी और सरकार में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. बीजेपी के साथ सीट बंटवारे को लेकर प्रशान्त ने कहा कि एक सप्ताह से दस दिन के अंदर सीटों का फैसला हो जाएगा.


प्रशांत किशोर के जेडीयू में शामिल होने के बाद बीजेपी के सीनियर नेता और बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने बड़ी बात कही है. सुशील मोदी ने कहा कि प्रशांत किशोर के जेडीयू में शामिल होने से बिहार की सभी 40 संसदीय सीटें जीतने के अभियान को नई ताकत मिलेगी.


सुशील मोदी ने ट्वीट किया, ''चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के विधिवत एनडीए के प्रमुख सहयोगी जदयू में शामिल होने से बिहार की सभी ४० संसदीय सीटें जीतने के अभियान को नई ताकत मिलेगी''





बता दें कि बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटें हैं. उधर प्रशांत किशोर ये साफ कर चुके हैं कि जेडीयू बड़े भाई की भूमिका में ही रहेगी. माना जा रहा है कि प्रशांत किशोर के आने के बाद बीजेपी और कांग्रेस में खलबली है. जेडीयू की तरफ से प्रशांत किशोर बातचीत करेंगे. ऐसे में माना जा रहा है कि जहां अच्छी डील मिलेगी जेडीयू उसे मानेगा.