मोतीहारी: बिहार के पूर्वी चंपारण जिला मुख्यालय मोतिहारी स्थित महात्मा गांधी केन्द्रीय विश्वविद्यालय (एमजीसीयू) के एक प्रोफेसर के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की गयी है. प्रोफेसर पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने पर चार दिन पहले हमला हुआ था.


मोतिहारी नगर थानाध्यक्ष आनंद कुमार ने आज बताया कि महात्मा गांधी केन्द्रीय विश्वविद्यालय के सहायक प्रोफेसर संजय कुमार के खिलाफ लक्ष्मीपुर गांव निवासी रंजीत यादव ने मुफस्सिल थाना में आईपीसी की धारा 504 और 505 के तहत सोमवार को प्राथमिकी दर्ज करायी. एससी/एसटी थानाध्यक्ष कृष्णदेव ने बताया कि एमजीसीयू के प्रोफेसर दिनेश व्यास की तरफ से आईपीसी की धाराओं 341, 504 और 506 के तहत एमजीसीयू के दो प्रोफेसर संजय कुमार और शशिकांत राय के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.


बता दें कि छात्र छात्राओं, शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कल से विश्वविद्यालय को अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है. संजय कुमार पर बीते चार दिन पहले किए गए हमला किया गया था. महात्मा गांधी केन्द्रीय विश्वविदयालय के कुलपति डॉ. अरविंद अग्रवाल ने बताया कि मौजूदा माहौल को देखते हुए यहां के छात्रों शिक्षकों और कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय को अनिश्चित काल के लिए बंद करने का फैसला लिया गया.