Lok Sabha Electon 2019: बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर दिल्ली में महागठबंधन के नेताओं की बैठक हुई लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकला. सूत्रों के मुताबिक उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएसपी ने आरजेडी और कांग्रेस को सीट शेयरिंग के लिए एक सलाह दी है. इसके मुताबिक पहले महागठबंधन के घटक दलों के बीच सीटों का बंटवारा हो जाए, बाद में बची सीटें दोनों आपस में बांट लें.


सूत्रों की मानें तो आरएलएसपी का कहना था कि आरजेडी और कांग्रेस दोनों पुराने साथी रहे हैं. इसलिए उनकी बात बाद में भी हो सकती है. ऐसे में नए दलों के बीच समय पर बंटवारा होने से एक हल निकल जाएगा. एक बार फिर सभी दल एक दूसरे से संपर्क करेंगे और कल फिर बैठने की संभावना है. इतना ही नहीं सूत्रों ने ये भी कहा कि बिहार में कांग्रेस को 11 सीटों पर मनाने की कोशिश जारी है. वहीं जीतन राम मांझी को एक सीट की पेशकश की गई है.


उधर मीटिंग खत्म होने के बाद राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दावा किया कि सीटों के बंटवारे को लेकर हमारे बीच कोई भ्रम नहीं है. तेजस्वी यादव ने कहा,'' महागठबंधन के सभी नेताओं ने आज यहां बैठक की और हमने सीट बंटवारे पर चर्चा की. हमारे बीच कोई भ्रम नहीं है, सब स्पष्ट है.'' उन्होंने कहा कि जहां तक सीटों के तालमेल का मामला है हम ये सब तय कर चुके हैं कि किसे कहां से लड़ना है.


यह भी देखें