पटना: बिहार में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. दूसरी तरफ सीमावर्ती जिलों के बॉर्डर सील करने का आदेश जारी किया जा चुका है. सीएम नीतीश कुमार ने प्रवासियों के लिए निर्देश पहले ही जारी कर दिए हैं कि जो भी बिहारी संदिग्ध हों उसे वहीं रोका जाए. इसके साथ ही संदिग्धों को वहीं क्वारंटीन किया जाएगा.


इस बीच लालू यादव के बेटे तेज प्रताप यादव का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो लगातार मजदूरों का हालचाल लेते दिख रहे हैं. तेज प्रताप यादव इस वीडियो में दिहाड़ी मजदूरों से ना संपर्क कर रहें हैं बल्कि उन्हें आश्वासन देते दिख रहे हैं. गौरतलब है कि लॉकडाउन में तेज प्रताप लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं और अपने ट्वीट के माध्यम से सरकार से निवेदन कर रहे हैं कि फंसे हुए मजदूरों की मदद की जाए.


इस दौरान तेज प्रताप ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत की और बताया कि उन्होंने मजदूर के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उनकी समस्या सुनी और उन्हें परेशानी से निकालने का भरोसा दिया.


तेज रफ्तार, तेजस्वी सरकार के बैनर तले आयोजित कार्यक्रम "जन सेवा श्रृंखला" का आज दूसरा दिन।
Lockdown को ध्यान में रखते हुए Video Call के जरिए अपनी निगरानी में कार्यकर्ताओं के द्वारा अपने विस. क्षेत्र के 10 बेसहारा लोगों को पाँच-पाँच सौ रुपए का आर्थिक मदद दिया।@RJDforIndia pic.twitter.com/bJDumwQgdL





लॉकडाउन में बिहार के बाहर फंसे लोगों की मदद कर रहे हैं तेज और तेजस्वी



बता दें कि देश में लॉकडाउन होने के कारण बिहारी मजदूर जो बिहार से बाहर रह रहे हैं उनसे लगातार तेज और तेजस्वी संपर्क कर रहे हैं. अलग-अलग माध्यम से उन मजदूरों का पता करके उनके प्रतिनिधि तक संदेश पहुंचा कर इस विषय में सूचित कर रहें हैं.


तेज प्रताप का आरोप-बिहार सरकार मजदूरों को लेकर सजग नहीं


तेज प्रताप के मुताबिक लॉकडाउन के कारण उन मजदूरों के पास ना ही खाना है और ना ही पैसा है. उनसे लगातार संपर्क करने की कोशिश की जा रही है. तेज प्रताप ने आरोप लगाया है कि इसको लेकर बिहार सरकार सजगता से काम नहीं कर रही है.


चैती छठ में घर में हवन पूजन करते दिखे तेज प्रताप


 तेज प्रताप यादव के अक्सर भक्ति में डूबे वीडियो सामने आते रहते हैं. जिसमें वह कभी कृष्ण तो कभी शिव की आराधना में लगे रहते हैं. तेज प्रताप का कुछ दिनों पहले एक और वीडियो सामने आया था.जिसमें कोरोना जैसी महामारी को लेकर वह हवन करते हुए दिखाई दे रहे थे.


तेज प्रताप यादव ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए पटना स्थित अपने आवास पर ही हवन-पूजन किया. इसके साथ ही वीडियो में उन्होंने लोगों से घरों से बाहर ना निकलने की अपील की और लोगों को घर पर दुर्गा आराधना करने को कहा .


ये भी पढ़ें-


Nizamuddin Markaz: मौलाना साद और तब्लीगी जमात के अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज, जल्द होगी गिरफ्तारी


COVID-19: संक्रमित लोगों की संख्या 1613 हुई, 35 लोगों की मौत, महाराष्ट्र और तमिलनाडु में तेजी से बढ़े मामले