पटना: रामविलास पासवान के बेटे और बिहार के जमुई से सांसद चिराग पासवान ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को नसीहत देते हुए कहा कि वो पहले बिहार को तो संभाल लें. पहले यहां तो खाता खोल लें, जहां उनका आधार है. दरअसल तेजस्वी ने यूपी में मायावती और अखिलेश यादव से मुलाकात की जिसके बाद ये चर्चा होने लगी कि आरजेडी यूपी में एसपी-बीएसपी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ना चाहती है. इसी पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए चिराग ने एबीपी न्यूज से ये बातें कहीं.


इसपर तेजस्वी ने चिराग को ज्यादा राय-मशवरा न देने की सलाह देते हुए कहा कि उन्हें अपनी सीट पर ध्यान देना चाहिए. तेजस्वी ने कहा कि नीतीश चाचा जो ड्राफ्ट चिराग को भेजते हैं वो वही बोलते हैं. चिराग को बलि का बकरा बनाया जा रहा है. तेजस्वी ने चिराग पासवान को नीतीश कुमार से सावधान रहने की सलाह दे दी. इसके अलावा तेजस्वी ने उन अटकलों पर भी फिलहाल विराम लगा दिया कि आरजेडी यूपी में लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती है.


इसके साथ ही चिराग पासवान ने एसपी-बीएसपी गठबंधन पर कहा कि ये लोग महागठबंधन बनाने की बात करते हैं लेकिन यूपी में कांग्रेस को अकेला छोड़ दिया है. हमारा मानना है कि महागठबंधन का सबसे बड़ा दल कांग्रेस है लेकिन जब वही गठबंधन में नहीं है तो फिर कैसा महागठबंधन? उन्होंने कहा कि एसपी-बीएसपी का गठबंधन हमारे लिए खतरनाक साबित होगा या नहीं ये हमारी रणनीति पर निर्भर करेगा. ये दो भ्रष्ट नेताओं का गठबंधन है, ये दो मालिकों का गठबंधन है जिनके पास आय से ज्यादा संपत्ति है और ये बात यूपी की जनता भी जानती है.


यह भी देखें