पटना: बिहार के सभी क्षेत्रों में पिछले तीन दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश के आसार जताए हैं. राजधानी पटना और इसके आसपास के क्षेत्रों में शनिवार तड़के भी बारिश हुई, जिससे मौसम सुहावना बना हुआ है. पटना का शनिवार को न्यूनतम तापमान 25.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.


मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले एक-दो दिनों में मौसम में कोई बड़े बदलाव की संभावना नहीं है. राज्य के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए रहेंगे और बारिश होगी. कई क्षेत्रों में झमाझम बारिश के भी आसार हैं.


पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, भागलपुर और गया का शनिवार को न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस व पूर्णिया का 26.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना का शनिवार का अधिकतम पारा 30.0 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं. शुक्रवार को पटना का अधिकतम तापमान 30़.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. पिछले 24 घंटे के दौरान पटना में 41.0 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश दर्ज की गई.