पटना: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को बिहार की राजधानी पटना पहुंचे. बिहार दौरे पर पहुंचे योगी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की. इससे पहले वो पटना स्थिति प्रसिद्ध महावीर मंदिर में पूजा-अर्चना भी करने पहुंचे. पटना पहुंचते ही योगी सबसे पहले राजभवन गए. वहां से वो पटना स्थित पारस अस्पताल गए. जहां उन्होंने भारत साधु समाज के महामंत्री स्वामी श्री हरिनारायणानंद जी से मुलाकात की. इसके बाद वो वहां से महावीर मंदिर पहुंचे.





महावीर मंदिर में पूजा करने के बाद योगी ने मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने तीन राज्यों के चुनाव नतीजों पर भी चर्चा की. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र में हार और जीत तराजू के दो पलड़े हैं. अगर हमने जीत स्वीकार की है तो हार भी स्वीकार करनी होगी लेकिन हमने ईवीएम और लोकतांत्रिक साधनों पर सवाल नहीं खड़े किए.


सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन किया है. एमपी और राजस्थान में लोगों ने दुष्प्रचार किया लेकिन जनता ने बीजेपी को अपना समर्थन दिया, हमने अच्छी लड़ाई लड़ी. इससे हमारी आगे की लड़ाई आसान होगी. जिन लोगों ने झूठ बोलकर सत्ता हासिल की है वो जल्द ही एक्सपोज़ होंगे. जीत हार लगी रहती है लेकिन लोकतांत्रिक मूल्यों में आस्था बनी रहनी चाहिए. ईवीएम पर जो उंगलियां उठा करती थीं वो इन चुनावों में बंद हो गईं. इसके साथ ही ये भी कहा कि उन्होंने बजरंगबली की जाति नहीं बताई थी.


यह भी पढ़ें