नई दिल्ली: यूपी के बिजनौर में हत्या का एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. हत्यारे ने कत्ल की वारदात को अंजाम देने के बाद खुदकुशी कर ली और सुसाइड नोट अपना घर मृतक के बच्चों के नाम करने की बात कही है. इस हत्यारे के इस कदम की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं और इसकी मिसालें भी दे रहे हैं. कहा जा रहा है कि हत्यारे ने अफसोस के नाते ये कदम उठाया है. इस हत्या की वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही है.


बिजनौर पुलिस के मुताबिक सोमवार को एक युवक ने चंदक रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से कटकर जान दे दी थी. उसकी पहचान एजाज (28) के रूप में हुई जो जिले के ही किरतपुर थाना क्षेत्र के गांव बुजगरा का रहने वाला था. जानकारी के मुकाबिक एजाज सऊदी अरब में नौकरी करता था. इससे पहले की पुलिस एक हत्या और आत्महत्या के मामले में और कुछ पता लगाती एजाज की जेब से मिले सूइसाइड नोट ने हत्या का राज खोल दिया और उसके खुदकुशी की वजह भी सामने आ गई.


पुलिस के मुताबिक एजाज ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर अपने गांव के ही रहने वाले अनीस के कत्ल की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने एफआईआर में एजाज को मुख्य आरोपी बनाया था. पुलिस पहले ही अनीस के साढू रशबनूर और उसके एक दोस्त रईस गिरफ्तार कर चुकी थी और एजाज की तलाश में थी.


एजाज ने अपने सूसाइड नोट में अनीस का कत्ल करने की बात कबूल की है. एजाज ने लिखा है कि मैने कांच की बोतल से मारकर अनीस की हत्या की थी. इस कत्ल में किसी दूसरे का कोई जुर्म नहीं हैं. कत्ल के इस गुनाह की सजा मौत है, इसलिए मैं आत्महत्या कर रहा हूं. इस केस में जो भी लोग फंसे हैं, वे सब बेगुनाह हैं. मैं हर किसी की नजरों से गिर गया हूं. इसलिए अब जीना नहीं चाहता.


एजाज ने आगे लिखा, 'मेरी गलती माफी के काबिल तो नहीं, फिर भी हो सके तो माफ कर देना. सूसाइड नोट में यह भी लिखा है कि मेरी मौत के बाद मेरा घर अनीस के बच्चों को दे दिया जाए. मैंने कुछ पैसे अनीस की पत्नी अफसाना के खाते में डाले हैं, वे उसका घर बनाने के काम आ जाएंगे.''


एसपी सिटी बिजनौर लक्ष्मी निवास मिश्रा का कहनै है कि स्यूसाइड नोट की हैंड राइटिंग की एक्सपर्ट से जांच कराई जाएगी. अनीस के कत्ल और एजाज की आत्महत्या की अभी जांच चल की जा रही है. सुसाइड नोट में लिखी एजाज की बातों में कितनी सच्चाई है इसकी भी जांच होगी.


यूपी: सपा सांसद ने 'वंदे मातरम' का नारा लगाने से किया इनकार, अखिलेश ने कही ये बात


यूपी: योगी कैबिनेट की बैठक में छह प्रस्तावों को मंजूरी, 22 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य


यूपी: बादलों और बूंदा-बांदी ने दिलाई गर्मी से राहत, कुछ इलाकों में हो सकती है बारिश



Chat Conversation End
Type a message...