लखनऊ: 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है. उत्तर प्रदेश में जीत के लिए यूपी सरकार के सभी मंत्रियों को एक-दो लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी दी गई है. यूपी में लोकसभा की कुल 80 सीटें हैं.


हाल ही में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह लखनऊ पहुंचे थे और एक बैठक की थी. इस बैठक में RSS, बीजेपी और सरकार से जुड़े लोग शामिल हुए थे. शाह के निर्देश पर ही सोमवार शाम एक और बैठक हुई जिसमें सभी मंत्रियों की जवाबदेही तय की गई.

प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडे, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य, बीजेपी नेता सुनील बंसल समेत कई लोगों ने कई स्तर पर विचार किया और फिर जिम्मेदारियां बांटी गईं.

आपको याद होगा कि लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी के 10 नेताओं की एक कमेटी बनाई गई थी. सीएम योगी, केशव प्रसाद मौर्य और सुनील बंसल को तीन-तीन मंडलों की जिम्मेदारी दी गई थी. समीक्षा बैठकों की रिपोर्ट अमित शाह को जानी थी और इसी के बाद शाह को यूपी आना था.

बीजेपी सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बात कर रही है, योजनाओं को अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए बूथ स्तर का अभियान चलाया जाएगा जिसमें केंद्र और यूपी सरकार की योजनाओं के बारे में जनता को बताया जाएगा.