लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की नीतियां ही पूंजी घरानों की पक्षपाती हैं.


अखिलेश ने कहा कि चीनी मिल मालिकों ने राज्य सरकार के निर्देशों को बार-बार ठेंगा दिखाया है, फिर भी बीजेपी सरकार उन्हीं के मान-मनौव्वल पर तुली है. किसानों का यह आक्रोश वर्ष 2019 में बीजेपी के खिलाफ विस्फोट का रूप ले लेगा, जिसमें बीजेपी नहीं बच पाएगी.


पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने दिखावे और किसानों को बहकाने के लिए 44 चीनी मिलों को 2619 करोड़ रुपये के सॉफ्ट लोन का भुगतान किया है. किसानों को इससे कोई फायदा पहुंचने वाला नहीं है. सपा मुखिया ने कहा कि सरकार को किसानों की नहीं, बल्कि चीनी मिल मालिकों के हितों की ज्यादा चिंता है.


बता दें कि इसके पहले अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर निशाना साधा था.


अखिलेश ने कहा था, "यूपी में यह पहली ऐसी सरकार है जो काम नहीं करती, सिर्फ नाम बदलने में लगी है. जिन निर्माण कार्यो का पहले शिलान्यास हो चुका था, उसका दोबारा कर दिया. जिन चीजों का उद्घाटन हो चुका था, उसका फिर से उद्घाटन कर रही है और नाम बदल रही है योगी सरकार."



बता दें कि इससे पहले अखिलेश ने ट्वीट किया था कि 'बंद पड़े हैं सारे काम, बिखरा पड़ा सब सामान, तरक्की के रुके रस्ते, बदल रहे बस नाम.' उन्होंने अधूरे पड़े कुछ विकास कार्यों की फोटो भी ट्विटर पर डाली है.