गोरखपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी में गोरखपुर से 2019 के लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे. 23 और 24 फरवरी को गोरखपुर के फर्टिलाइजर ग्राउंड पर आयोजित दो दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह करेंगे. वहीं, समापन समारोह से पीएम नरेंद्र मोदी यूपी में चुनावी बिगुल फूंकेंगे.


गोरखपुर के दो दिवसीय प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एनेक्सी भवन के लोकार्पण के बाद बीजेपी की प्रथम बैठक को संबोधित कर रहे थे.


उन्होंने सांसद, विधायक, राज्यसभा सांसद, विधान परिषद सदस्य, क्षेत्रीय पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, लोकसभा प्रभारी, लोकसभा संयोजक, मोर्चों के क्षेत्रीय अध्यक्ष, सहित समस्त जिला महामंत्री को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी 23 और 24 फरवरी को बीजेपी किसान मोर्चा का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन ऐतिहासिक होगा.


Kumbh Mela 2019: तीसरा शाही स्नान आज, तस्वीरों में देखें बसंत पंचमी पर कुंभ के रंग


उन्होंने कहा कि गोरखपुर समेत समूचा पूर्वांचल पूरे देश से पधारे किसान प्रतिनिधियों का स्वागत करेगा. अधिवेशन की शुरुआत भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह करेंगे और अधिवेशन समापन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 फरवरी को किसानों से रूबरू होते हुए गोरखपुर में एक विशाल रैली को सम्बोधित करेंगे.


2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव का शंखनाद प्रधानमंत्री गोरखपुर से करेंगे. सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास करेंगे और अनेक पूर्ण योजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे.


उन्होंने कहा कि गोरखपुर समेत उत्तर प्रदेश का सौभाग्य है कि प्रमुख रूप से प्रधानमंत्री किसान निधि योजना का शुभारंभ पूरे देश में एक साथ 24 फरवरी को गोरखपुर से करेंगे. जो कि 75 हजार करोड़ लागत की योजना है.


यूपी-उत्तराखंड में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 90 हुई, सीएम योगी ने जताई साजिश की आशंका


प्रधानमंत्री आगरा से गोरखपुर तक एलपीजी गैस पाइपलाइन की आधारशिला भी रखेंगे, जो 9000 करोड़ रुपए की लागत की है.


उन्होंने केंद्र और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित विशेषकर किसानों को अधिवेशन और रैली में लाने का आह्वान किया और सरकार की योजनाओं को उन तक पहुंचाने के लिए सघन जनसंपर्क करने के आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए.


बैठक का संचालन क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेंद्र सिंह करते हुए अधिवेशन की दृष्टि से अभी तक की तैयारी व्यवस्थाओं का कार्य विभाजन से मुख्यमंत्री को अवगत कराया. इसके पूर्व उन्होंने एसबीआई के आंचलिक कार्यालय के नए भवन का उद्घाटन किया.