गोरखपुर: देश की दिशा और दशा प्रबुद्ध वर्ग ही तय करता है. देश को विकास के पथ पर अग्रसर करने में प्रबुद्ध वर्ग का विशेष योगदान होता है. प्रबुद्ध वर्ग ही आमजनमानस को सरकार के कार्यों और उपलब्धियों से अवगत कराता है. मोदी सरकार के कार्यों और उपलब्धियों को जनता के बीच के जाने की जिम्मेदारी प्रबुद्ध वर्ग की है. वे जनता के बीच जाकर 2019 में एक बार फिर भाजपा सरकार बनाने के लिए आगे आएं. भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार में बतौर मुख्य वक्ता प्रबुद्धजन सम्मेलन में ये बातें कहीं.


उन्होंने कहा कि किसी भी राष्ट्र की प्रगति भौतिक संसाधनों मात्र पर निर्भर नहीं होती है. उस समाज और राष्ट्र के चिंतक वर्ग की समाज के प्रति की गई चिंता पर होती है. प्रबुद्ध वर्ग ही समाज का नेतृत्व करने वाला वर्ग है. क्योंकि उनकी बात को जनता न केवल मानती है, बल्कि अनुसरण भी करती है. उन्होंने उपस्थित प्रबुद्ध लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे केंद्र सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने और एक बार पुनः 2019 में भाजपा की सरकार को लाने का जनता के बीच जाकर आह्वान करें. उन्होंने केंद्र सरकार की उपलब्धियों को बताते हुए कहा कि बौद्धिक वर्ग ही परिवर्तन की शुरुआत करने वाला होता है.


दारोगा के खिलाफ एसएसपी ने दर्ज कराया घूसखोरी का केस, बुजुर्ग महिला से ली थी घूस


वही जनआंदोलन प्रारंभ करता है. वही युग में क्रांति लाता है. समाज की पांच मूलभूत आवश्यकताएं रोटी, कपड़ा, मकान, पढ़ाई और दवाई है. पिछली सरकारें ये चीजें दे पाने में अक्षम रहीं. लेकिन, हमारी सरकार ने अंत्योदय के माध्यम से रोटी और कपड़ा, प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से पक्का मकान, शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक परिवर्तन लाकर के शिक्षा को बढ़ावा दिया.


दवाई के लिए आयुष्मान भारत योजना लाकर लोगों को स्वस्थ बनाने का काम किया. केंद्र की मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार मुक्त सरकार दिया. देश को सुरक्षित करने का काम किया. आज हम किसी भी देश में जाते हैं, वहां के लोग हमारा सम्मान करते हैं. एक विकसित, सुरक्षित, भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देने का काम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने किया है.


गुजरात के सीएम विजय रुपानी ने कुंभ में की पूजा, लिया संतों का आशीर्वाद


सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह ने कहा कि प्रबुद्ध वर्ग समाज की रीढ़ होता है. समाज के हितों की सकारात्मक परिकल्पना को साकार करने के लिए प्रबुद्ध समाज के मार्गदर्शन की नितांत आवश्यकता होती है. ऐसे में प्रबुद्ध वर्ग की यह नैतिक जिम्मेदारी भी होती है कि वह सामाजिक कुरीतियों को दूर करने के लिए स्वयं आगे आएं.क्योंकि वे अनुकरणीय होते हैं.


सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेन्द्र सिंह ने कहा कि किसी भी देश की महानता का आकलन वहां के भवनों सुरक्षा व्यवस्था अथवा धन संपदा से नहीं किया जा सकता. बल्कि, उसके लोगों में देश के प्रति कितना जज्बा है, इस पर करता है. सम्मेलन में सैकड़ों की संख्या में प्रबुद्ध वर्ग से जुड़े शिक्षक, चिकित्सक, अधिवक्ता, सीए और व्यापारी बंधु उपस्थित रहे.


यूपी-उत्तराखंड में अवैध शराब के कारण अभी तक 70 लोगों की मौत, शराब में चूहे मारने की दवा मिलाए जाने के संकेत