लखनऊ, (एजेंसी के इनपुट के साथ). वरिष्ठ भाजपा नेता उमा भारती अयोध्या में बाबरी मस्जिद विध्वंस के मामले में यहां बृहस्पतिवार को विशेष सीबीआई अदालत में पेश हुईं. इस मामले में अदालत में बयान दर्ज कराने वाली वह 19वीं अभियुक्त हैं. इसके बाद यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की अदालत में पेशी होनी है.


विशेष सीबीआई अदालत 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में अभियुक्त 32 लोगों के बयान दर्ज कर रही है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार विशेष अदालत इस मामले की सुनवाई 31 अगस्त तक पूरी करने के लिए रोजाना काम कर रही है.


इससे पहले सोमवार को विवादित ढांचा विध्वंस मामले में सीबीआई की विशेष अदालत में साध्वी ऋतंभरा गवाही के लिए पेश हुईं थीं. सीबीआई स्पेशल कोर्ट अयोध्या प्रकरण में साध्वी ऋतंभरा ने अपने बयान दर्ज कराये और साफ कहा कि 6 दिसंबर 1992 को विवादित ढांचा गिराए जाने की वह दोषी नहीं है. राम जन्मभूमि आंदोलन राष्ट्रीय स्वाभिमान का जागरण था, सत्य की जीत हमेशा होती है और हुई है. अब रामलला भव्य मंदिर में विराजेंगे. लंबे गुलामी के काल से चले आ रहे काले इतिहास पर विजय का प्रतीक होगा.


उन्होंने कहा कि यह मामला न्यायालय में विचाराधीन है, इसलिए बहुत कुछ नहीं कह सकती हैं. लोगों को इस बात पर भी ध्यान देना चाहिए की सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ कर दिया है. बहुत जल्दी भव्य मंदिर का निर्माण होगा.


ये भी पढ़ें.


यूपी: विवादित ढांचा विध्वंस मामले में सीबीआई स्पेशल कोर्ट में पेश हुईं ऋतंभरा, कहा-मैं दोषी नहीं


यूपी: मोबाइल फोन से चीनी ऐप डिलीट करने पर मुफ्त में दिया जा रहा मास्क