लखनऊ: चुनावों में राजनीतिक दल गड़े मुर्दों को उखाड़ने और भावनात्मक मुद्दों को उछालने का कोई मौका नहीं गंवाते. अब जब यूपी की चुनावी जंग जीतने के लिए जोर आज़माइश चल रही हो तो राम मंदिर का मुद्दा नहीं उठे, ऐसा मुमकिन नहीं है. बीजेपी ने एक बार फिर इस मुद्दे को हवा दी है.


बीजेपी के फायरब्रांड नेता विनय कटियार ने भड़काऊ बयान देते हुए कहा है कि जो लोग अयोध्या में राम मंदिर नहीं चाहते वह अराजक हैं.


विनय कटियार यहीं नहीं रुके, बल्कि उन्होंने अपने भड़काऊ बयान को जारी रखते हुए आगे कहा, "अयोध्या में राम मंदिर नहीं चाहने वाले अराजक तत्व हैं और और ऐसे लोग देश को बुरी तरह तबाह और बर्बाद कर रहे हैं."


यूपी की जनता से वोट की झोली भरने का अनुरोध करते हुए कटियार ने दलील दी कि संसद में कानून के जरिए मंदिर बनाने कि लिए ये जरूरी है कि बीजेपी का राज्यसभा में बहुमत हो और इसके लिए उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव जितना जरूरी है.


कटियार के मुताबिक राम मंदिर तीन तरीके से बन सकता है. पहला अदालत के माध्यम से बन सकता है तो दूसरा बातचीत से इस काम को अंजाम दिया जा सकता है और तीसरा रास्ता संसद का है. कटियार ने जनता को भरोसा दिलाया कि संसद में कानून बनाकर मोदी राज में ही राम मंदिर बनेगा.


आपको बता दें कि 1980 में बीजेपी पार्टी का गठन हुआ और तब से ही उसके मुख्य एजेंडे में अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शामिल है. इस दौरान बीजेपी केंद्र और राज्य दोनों जगहों पर सत्ता में रह चुकी है.