बलिया : अपने विवादास्पद बयानों के कारण अकसर सुर्खियों में रहने वाले बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राम, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को लक्ष्मण और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हनुमान बताते हुए कहा है कि यही तीनों नेता रामराज्य का सपना साकार करेंगे. सिंह ने कल एक कार्यक्रम के दौरान कहा, 'भारत भूमि में अवतार के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम के रूप में, लक्ष्मण के रूप में अमित शाह और हनुमान के रूप में अखण्ड ब्रम्हचारी योगी आ चुके हैं.


राम लक्ष्मण और हनुमान तीनों की जोड़ी भारत भूमि पर राम राज्य की कल्पना को साकार करेगी और भारत में राम राज्य आएगा.'


ममता बनर्जी और कांग्रेस पर की थी टिप्पणी


बैरिया से पहली बार विधायक बने सुरेंद्र सिंह ने पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाते हुए भी एक विवादास्पद टिप्पणी की थी. विधायक ने कहा था , ‘बीजेपी शासित राज्यों के सभी आतंकवादी भागकर पश्चिम बंगाल चले गए हैं और अगर इस तरह की स्थिति जारी रहती है तो बंगाल भी एक दिन जम्मू-कश्मीर बन जाएगा. ममता बनर्जी शूर्पणखा बन गई हैं और कांग्रेस रावण हो गई है.’


उन्नाव बलात्कार मामले में पर दिया था विवादित बयान


इससे पहले उन्नाव बलात्कार मामले में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का बचाव कर सुरेन्द्र सिंह विवादों में घिरे थे. सुरेंद्र सिंह ने गैंगरेप पीड़िता के दावों पर सवाल उठाते हुए कहा था कि तीन बच्चों की मां से कोई कैसे रेप कर सकता है. विवाद के बाद भी बीजेपी विधायक अपने शर्मनाक बयान से पीछे नहीं हटे. उन्होंने यह भी दावा किया था कि 2022 तक भारत हिंदू राष्ट्र बन जाएगा.