बलिया: भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के खराब प्रदर्शन के बाद तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. इसी कड़ी में  बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने बीजेपी की हार  का ठीकरा एससी / एसटी कानून में संशोधन पर फोड़ा है. यूपी में बलिया जिले के बरिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि बीजेपी की हार की वजह सवर्णों का अपमान है.


विधायक ने कहा कि बीजेपी सवर्णों का अपमान करके जीत का सफर तय नहीं कर सकती. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार का एससी / एसटी कानून में संशोधन का निर्णय आत्मघाती था.


उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम अपेक्षा के अनुरूप ही हैं.उन्होंने इसके साथ ही कहा कि जनता ने बीजेपी को आंशिक सबक दिया है. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी ने एससी, एसटी कानून पर अपने निर्णय पर पुनर्विचार कर सुधार नहीं किया तो लोकसभा चुनाव में भी भाजपा को नुकसान उठाना पड़ेगा.


उन्होंने कहा,‘‘सवर्ण वर्ग बीजेपी का परम्परागत मतदाता है और जो अपनों को छोड़ कर पराए पर विश्वास करता है तो अपना भी चला जाता है और पराया भी.’’


बता दें कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और सबसे बड़ी पार्टी बन उभरी. खासकर हिंदी पट्टी में कांग्रेस को ज्यादा फायदा मिला है.