मुंबई: मुंबई के डांसबार, पब, शराब की दुकानों और रेस्टोबार के तमाम नाम हिंदू देवी देवाताओं के नाम पर रखे गए हैं. इसकी तस्वीरें अक्सर वहां लगे बोर्ड पर देखने और पढ़ने को मिल जाती हैं. अब मुंबई में बीजेपी ने देवी देवताओं के नाम वाली ऐसी दुकानों पर एतराज जताया है. साथ ही बीएमसी ने प्रशासन से मांग कि है कि नियम में बदलाव करके इस पर पाबंदी लगाई जाए.


दरअसल, बीजेपी की एक नगर सेविका ने बृहन्मुंबई महानगर पालिका से मांग की है, "मुंबई में देवी देवाताओं के नाम से रखे गये डांसबार, रेस्टोबार, शराब की दुकानों के नाम पर रोक लगाई जाए. क्योंकि इससे हिंदू देवी देवताओं का अपमान होता है साथ ही उनके भक्तों और श्रृंद्धालुओं की आस्था को ठेस पहुंचती है."


बीजेपी की तरफ से बीएमसी प्रशासन से मांग की गई है कि ऐसी दुकानों के लाइसेंस के लिए बीएमसी के पास आवेदन आते हैं. इसमें देवी देवताओं के नाम से दुकान का नाम रखने का आवेदन होता है लेकिन दुकानों के ऐसे नामों वाले लाइसेंस बीएमसी पास न करे और बीएमसी के अधिनियम में बदलाव करके इस पर रोक लगाए.


बता दें कि जब बीएमसी की तरफ से ऐसी दुकानों को लाइसेंस दिया जाता है तो उसमें देखा जाता है कि दुकान का नाम किस भाषा में होगा, उसका साइज कितना होगा, मराठी शब्दों का कितना प्रयोग होगा. जो दुकानें इस नियम का पालन करती हैं उन्हीं को लाइसेंस दिया जाता है. जो इन नियमों का पालन नहीं करती बीएमसी की तरफ से ऐसी दुकानों पर कार्रवाई की जाती है.


ये भी पढ़ें


सुरक्षा के लिए ठाकरे सरकार का बड़ा फैसला, अब मुंबई की हर इमारत पर लगेंगे CCTV कैमरे

बिहार: मंदिर की दानपेटी में मिले 202 साल पुराने दुर्लभ सिक्के, राम-सीता, लक्ष्मण और हनुमान की तस्वीर है छपी