लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भाजपा की निगाहें निकाय चुनाव पर लगी हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ खुद चुनावी तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं और पार्टी की ओर से स्टार प्रचारक भी बने हैं. वे अयोध्या से प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे और प्रदेश भर में भाजपा को जीत दिलाने का प्रयास करेंगे.


भाजपा ने अपना संकल्प पत्र जारी किया है जिसमें स्वच्छता पर जोर दिया गया है. स्ट्रीट लाइटों में एलईडी बल्ब लगाए जाएंगे और पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बेहतर करने का प्रयास किया जाएगा. इस मौके पर सीएम योगी ने निकाय चुनाव को बड़ी परीक्षा बताया.



निकाय चुनाव के लिए टिकट बंटवारे पर भी घमासान जारी है. कैसरगंज सीट से सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने बगावत कर दी है और पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ अपना प्रत्याशी उतारने की धमकी दी है. टिकट बंटवारे के मुद्दे पर कई सीटों पर बीजेपी से जुड़े कार्यकर्ताओं की नाराजगी भी देखी जा रही है.


सीएम योगी के लिए निकाय चुनाव में जीत हासिल करना आसान नहीं होगा. उन्हें इसके लिए काफी प्रयास करने पड़ेंगे. यूपी सरकार पिछले दिनों सड़कों की खराब हालत को लेकर भी चर्चा में रही थी. दरअसल योगी ने कहा था कि सीएम बनने के बाद उनकी पहली प्राथमिकता सड़क सुधार और अपराध से निपटना होगा लेकिन सड़कों की स्थिति जय की तस ही दिखती है.