गोरखपुरः बीजेपी के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने राम मंदिर निर्माण के मुद्दे आरएसएस के सह सरकार्यवाह भैयाजी जोशी के जवाब पर कहा कि बीजेपी संवैधानिक दायरे में रहते हुए राम मंदिर के निर्माण की पक्षधर है. उन्‍होंने कहा कि कुछ लोग राम मंदिर के निर्माण में देरी के लिए कोर्ट में अडंगा लगा रहे हैं. वहीं उन्‍होंने सपा-बसपा गठबंधन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ये दो पार्टियों नहीं, दो डीलरों को गठबंधन है. सेना पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर उन्‍होंने कहा कि पहले की सरकारों ने सेना के हाथ बांध रखे थे. आज उनके हाथ खुले हुए हैं. उधर से गोली चलेगी, तो यहां से गोला चलेगा.


संबित पात्रा ने कहा कि एक वाक्‍य में कहना हो 2019 की लड़ाई के विषय में, तो मैं कहूंगा कि ये लड़ाई लीडर्स और डीलर्स के बीच में है. एक पक्ष में एक लीडर खड़ा है और दूसरे पक्ष में कई डीलर्स खड़े हैं. जिन्‍होंने हिन्‍दुस्‍तान को बेचने की कसम खा रखी है. जो लीडर हैं उसका नाम नरेन्‍द्र मोदी है. जिस प्रकार से सबका साथ, स‍बका विकास के मंत्र को लेते हुए ये लीडर लगातार काम कर रहा है. मैं कहना चाहूंगा कि पीएम का अर्थ केवल प्राइम मिनिस्‍टर नहीं होता. पीएम का अर्थ ‘परफारमेंस मतलब परिश्रम और एम का अर्थ ‘मेहनत’ होता है.


राम मंदिर का 2025 से निर्माण के भैया जी जोशी के बयान पर उन्होंने कहा कि राम मंदिर के विषय में प्रधानमंत्री जी ने अपने वक्तव्य में नेशनल काउंसिल में कहा था. राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित भाई शाह जी ने भी विस्तार से इस विषय को रखा है. एक संवैधानिक प्रक्रिया है. उस संवैधानिक प्रक्रिया के अंतर्गत हम मंदिर के लिए कमिटेड है. उन्होंने कहा कि बीजेपी चाहती है, चाहती थी और सदैव चाहती रहेगी कि एक भव्य मंदिर का निर्माण अयोध्या में हो. उसके लिए 1989 के पालमपुर अधिवेशन में हमने संकल्प लिया था. उसी संकल्प के साथ उसी जोश के साथ हम आगे बढ़ रहे हैं.


सीमा पर सैनिकों की शहादत के मोहन भागवत के बयान के जवाब में उन्होंने कहा कि अभी मैं खबर देख रहा था कि किस प्रकार हमारे बहादुर जवानों ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है. किस प्रकार कई पाकिस्तानी जो सैनिक है उनको मार गिराया है. हिंदुस्तान की सेना है. हिंदुस्तान की सेना पूरे विश्व की सबसे बलशाली सेना है. जिस प्रकार से विगत 5 वर्षों में हिंदुस्तान की सेना ने जवाब दिया है. पिछली सरकार में हमारी आर्मी को खुली छूट नहीं थी कि वह जवाबी कार्रवाई कर सकें. लेकिन, आज नरेंद्र मोदी ने आर्मी के हाथों को पूरी तरह से से खोल दिया है. वहां से गोली आएगी, तो गोले से उसका जवाब दिया जाएगा.