लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पिछले 24 घंटों से रुक-रुककर बारिश होने से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई. मौमस विभाग की तरफ से हालांकि अगले दो दिनों तक राज्य के अधिकांश जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.


मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के मुताबिक, दिन में बादल छाए रहेंगे और रुक-रुककर बारिश का दौर जारी रहेगा. बारिश होने की वजह से गर्मी व उमस से राहत मिली है. तापमान में चार से पांच डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आई है. अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेलिसयस के आसपास रहने का अनुमान है.

गुप्ता के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी उप्र के एटा, इटावा, मैनपुरी, शाहजहांपुर, बरेली, मुरादाबाद , आगरा, लखीमपुर खीरी सहित दर्जनभर जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है.

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.

लखनऊ के अतिरिक्त शुक्रवार को बनारस का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री, कानपुर का 22 डिग्री, गोरखपुर का 21.5 डिग्री, इलाहाबाद का 25 डिग्री और झांसी का 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.