शाहजहांपुर: शाहजहांपुर में इंग्लिश मीडियम स्कूलो में हो रही कालाबाजारी को रोकने के लिए बरेली की टैक्स टीम में छापा मारते हुए करीब 2 लाख की किताबें सील कर दी. बताया जा रहा है लाखों की किताबें बगैर लिखा-पढ़ी के अभिभावकों को बेची जा रही थीं. इसके साथ ही टीम ने शहर के थाना सदर बाजार के कई किताबों की दुकानों पर छापेमार कार्रवाई करते हुए लाखों के किताबें जप्त की हैं. इस छापेमारी में कई व्यापारी फरार हो गए.


शाहजहांपुर में इंग्लिश मीडियम के स्कूल अभिभावकों से छात्र-छात्राओं की किताबों में ना केवल कालाबाजारी कर मोटी रकम वसूल रहे हैं बल्कि बेल्ट जूते-मोजे तक में भी कमीशन वसूल जा रहे हैं. इस कालाबाजारी से परेशान अभिभावकों ने जब इसकी शिकायत प्रशासन ने की से की तो प्रशासन ने बरेली की टीम को बुलाकर छापेमार कार्रवाई की तब कालाबाजारी का ये मामला सामने आया.


रियान स्कूल में करीब 2 लाख की किताबें जप्त की गई हैं जिनका कोई लेखा जोखा नही था. वहीं थाना सदर बाजार इलाके में कई दुकानों में छापेमार कार्रवाई करते हुए किताबें जप्त की गई हैं. वो किताबें कब आईं, कहां से आईं, किसको दी जानी थीं इसकी कोई भी जानकारी संबधित विभाग नहीं दे पाया.