इलाहाबाद : इलाहाबाद में महज डेढ़ सौ रूपए की रंगदारी की मांग पर हुए विवाद में देसी बम चलने से पांच लोग ज़ख़्मी हो गए है. हमले में घायल पांच लोगों में से दो की हालत बेहद गंभीर है. सबसे ज़्यादा चोट उस हमलावर को लगी है जो जूतों के शोरूम पर देसी बम से हमला करने आया था. दरअसल शोरूम पर कर्मचारियों से छीना झपटी के दौरान बम खुद ही फट गया. घायलों को दो अलग अलग सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने रंगदारी की मांग पूरी न होने पर बम से हमला करने आए बदमाश को हिरासत में ले लिया है. फिलहाल उसका इलाज कराया जा रहा है.



आरोपी ने शराब पीने के लिए मांगे थे पैसे


इलाहाबाद के कटरा बाजार में सरदार आत्मवीर सिंह का जूतों का शोरूम प्रिंस शू हाउस के नाम से है. यहां इलाके का दबंग ओपी लंगड़ा अक्सर रंगदारी के तौर पर पैसे ले जाता था. शनिवार शाम को वह शोरूम पहुंचा और शराब पीने के लिए डेढ़ सौ रूपये देने को कहा. शोरूम मालिक ने कुछ देर बाद आने को कहा तो वह गाली-गलौच करने लगा और कुछ देर में बम से हमला करने की बात कही.


धक्का-मुक्की में फट गया जेब में रखा बम 


ओपी लंगड़ा कुछ ही देर में वापस शोरूम पर आ गया तो संचालक सरदार आत्मवीर और वहां मौजूद चार कर्मचारी घबरा गए. कर्मचारियों ने आगे बढ़कर ओपी लंगड़ा को मनाने की कोशिश की तो वह मारपीट पर उतर आया. इसी धक्का-मुक्की में उसकी जेब में रखा बम फट गया. बम फटने से वह खुद तो गंभीर रूप से घायल हुआ ही, साथ ही शोरूम के चार कर्मचारी भी ज़ख़्मी हो गए.



गुंडा एक्ट के तहत होगी कार्रवाई


पुलिस ने आरोपी बदमाश के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की बात कही है. वारदात के वक्त शोरूम में लगा सीसीटीवी कैमरा बंद पड़ा था. सीओ सिटी कर्नलगंज सर्किल आलोक मिश्र के मुताबिक़ हमलावर ओपी लंगड़ा पहले भी कई बार पकड़ा जा चुका है. इस बार उसके खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी.