लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कानपुर बालिका संरक्षण गृह की घटना पर उत्तर प्रदेश को घेरा है. उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुये कहा कि महिला सम्मान को लेकर सरकार का रवैया उदासीन और लापरवाही भरा है. बसपा सुप्रीमो ने सरकार से मांग की है कि इस मामले की लीपापोती करने की बजाय पूरी घटना की उच्च स्तरीय जांच करे.


ट्वीटर पर सक्रिय रहने वाली बसपा मुखिया ने अपने ट्वीट में लिखा कि ''कानपुर राजकीय संरक्षण गृह में काफी बहन-बेटियों के कोरोना संक्रमित होने व कुछ के गर्भवति होने की खबर से सनसनी व चिन्ता की लहर दौड़ना स्वाभाविक ही है जो पुनः साबित करता है कि यूपी में महिला सम्मान तो दूर उनकी सुरक्षा के मामले में सरकार उदासीन, लापरवाह व गैर-जिम्मेदार बनी हुयी है''।





इसके अलावा उन्होंने आजमगढ़ में दलित महिला के साथ हुये अन्याय के मामले में सरकार की कार्रवाई का जिक्र तो किया लेकिन यहां पर भी उन्होंने सरकार की मंशा पर सवाल उठाये. उन्होंने ट्वीट करते हुये लिखा कि ''इससे पहले आजमगढ़ में दलित बेटी के साथ अन्याय के मामले में जब सरकार ने सख्त कार्रवाई की थी तो यह देर आए दुरूस्त आए लगा था, किन्तु सर्वसमाज की बहन-बेटियों के साथ लगातार होने वाली अप्रिय घटनाओं से स्पष्ट है कि आजमगढ़ की कार्रवाई केवल एक अपवाद थी, सरकार की नीति का हिस्सा नहीं''।





कानपुर की घटना पर मायावती ने कहा कि सरकार इस घटना को गंभीरता से ले. और पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराये. बसपा सुप्रीमो ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के सभी बालिका संरक्षण गृह में व्यवस्था में मानवीय सुधार लाये तो बेहतर है.





ये भी पढ़ें.

चीन पर कार्रवाई सरकार का दायित्व, ये उन पर छोड़ दें: मायावती

UP: वाराणसी में सियासत गर्म, BJP ने नाविकों और बुनकरों से अखिलेश यादव के संवाद को बताया सियासी स्टंट