लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की मुखिया मायावती ने कुशीनगर में हुए हादसे को लेकर केंद्र सरकार और प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मुआवजे से उन घरों की खुशियां नहीं लौट सकतीं. सरकार को तत्काल दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.


मायावती ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा कि सरकार द्वारा पीड़ित परिवारों को दी जाने वाली अनुग्रह राशि से उन घरों की खुशियां कभी नहीं लौटाई जा सकतीं, जिनके चिराग इस दुर्घटना में बुझ गए.

बसपा प्रमुख ने राज्य व केंद्र सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मानवरहित क्रॉसिंग पर लगातार हो रही दुर्घटनाओं पर चिंता व्यक्त की. उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार से इस दिशा में कार्रवाई करने की मांग की है.

गौरतलब है कि गुरुवार को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक दर्दनाक हादसा हुआ. दुदही रेलवे क्रॉसिंग पर स्कूली बच्चों से भरी वैन ट्रेन से टकरा गई. इस हादसे में 13 बच्चों की मौत हो गई है. सात बच्चों की हालत नाजुक है जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है.

कुशीनगर के डिवाइन मिशन स्कूल के बच्चे जिस मैजिक वैन में सवार थे वह मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग को पार करते वक्त पैसेंजर ट्रेन से टकरा गई. घटना की सूचना से जिले भर में शोक की लहर दौड़ गई.

पुलिस और प्रशासन के लोग तुरंत मौके पर पहुंचे और राहत, बचाव कार्य शुरु कराए. बच्चों के शवों को देख कर मौके पर मौजूद लोग रो पड़े.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस दुखद घटना पर शोक जताया है और जिल प्रशासन को उचित कदम उठाने के लिए कहा है. उन्होंने कहा है कि जितनी संभव हो पीड़ितों की मदद की जाए और जो भी मेडिकल मदद हो वो मुहैया कराई जाए.