लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने चीन के मुद्दे पर बीजेपी-कांग्रेस को घेरते हुये कहा कि दोनों पार्टियों के बीच आरोप प्रत्यारोप की घिनौनी राजनीति कत्तई उचित नहीं है. बसपा सुप्रीमो ने कहा कि इनकी आपसी लड़ाई में सबसे ज्यादा देश की जनता का नुकसान हो रहा है.


इसके अलावा उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में देशहित के मुद्दे दब रहे हैं. हालांकि बसपा मुखिया ने कहा कि चीन पर केंद्र की भाजपा सरकार के रुख के साथ बसपा खड़ी है.


वहीं, बसपा अध्यक्षा ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के उस बयान पर भी पलटवार किया, जिसमें उन्होंने बसपा को भाजपा सरकार की प्रवक्ता बताया था. मायावती ने कहा कि बसपा की अलग विचारधारा है. हम किसी के हाथ का खिलौना नहीं हैं.


महंगाई पर सरकार को नसीहत


मायावती ने कहा कि चीन सीमा पर तनाव के चलते देश के आंतरिक मुद्दे दब रहे हैं. पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ते जा रहे हैं. जनता एक तरफ कोरोना से परेशान है, अब महंगाई चरम पर है. केंद्र सरकार कीमतें नियंत्रित करे. मायावती ने आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश अभियान पर भी हमला किया. उन्होंने कहा कि जमीन पर गरीब को लाभ नहीं पहुंचा है. सिर्फ प्रचार करने से काम नहीं चलेगा. सिर्फ योजनाएं लॉन्च की जा रही है. योजनाओं की निगरानी करना जरूरी है. उन्होंने योजनाओं में भेदभाव का भी आरोप लगाया.


ये भी पढ़ें.


यूपी: रोजगार को लेकर कांग्रेस ने योगी सरकार पर साधा निशाना, लल्लू बोले- हकीकत कुछ और ही है


उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मिला मध्यप्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार