इलाहाबाद: यूपी विधानसभा चुनाव में ईवीएम में छेड़छाड़ का आरोप लगाते मायावती की पार्टी बीएसपी ने आज से अपने विरोध प्रदर्शन की शुरुआत की है. इसके तहत आज इलाहाबाद के बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी काला दिवस मनाया और डीएम ऑफिस पर सभा और प्रदर्शन कर ईवीएम को लेकर अपना विरोध जताया.


ईवीएम पर रोक लगाकर बैलेट पेपर से वोटिंग कराए जाने की मांग


प्रदर्शन के दौरान बीएसपी कार्यकर्ताओं ने केंद्र की मोदी सरकार और चुनाव आयोग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और आने वाले चुनावों में ईवीएम पर रोक लगाकर बैलेट पेपर से वोटिंग कराए जाने की मांग की.


बीएसपी कार्यकर्ताओं ने फिर से आरोप लगाया कि ईवीएम में की गई गड़बड़ी की वजह से यूपी विधानसभा चुनाव में उसे हार का सामना करना पड़ा है. ईवीएम के विरोध में बीएसपी का यह प्रदर्शन हर महीने की 11 तारीख को हुआ करेगा. इलाहाबाद में आज हुए प्रदर्शन के दौरान पार्टी के कई बड़े नेता और विधानसभा चुनाव के उमीदवार भी शामिल हुए.


ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी किए जाने का आरोप


गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में हार के बाद बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी किये जाने का आरोप लगाते हुए आगे से सारे चुनाव बैलेट पेपर से कराए जाने की मांग की थी.


इतना ही नहीं मायावती ने ईवीएम के विरोध में हर महीने की ग्यारह तारीख को जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किये जाने का एलान भी किया था. ग्यारह मार्च को यूपी चुनाव के नतीजे आए थे. बीएसपी के प्रदर्शन का आज पहला दिन था.