ग्रेटर नोएडा, बुलंदशहर: बुलंदशहर के मैकेनिकल इंजीनियर यतिन शर्मा ने ट्रेन से कटकर अपनी जान दे दी. सुसाइड से पहले रेलवे ट्रैक पर यतिन ने अपना वीडियो बनाया और अपनी पत्नी और उसके भाइयों को अपनी मौत के लिए जिम्मेवार ठहराया है. पुलिस ने इस मामले में यतिन की पत्नी और उसके भाइयों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.


बुलंदशहर के हिरनौटी गांव के यतिन शर्मा गुरूग्राम की रिन्डर यूनो मिंडा इंडिया लिमिटेड में मैकेनिकल इंजीनियर के पद पर कार्यरत थे. मई 2018 में यतिन की शादी पास के ही गांव धमैड़ा नारा की रहने वाली एक लड़की से हुई थी जो 12वीं पास थी. यतिन ने अपने माता-पिता की मर्जी का सम्मान करते हुए उससे शादी की थी.


यतिन के पिता सुरेश शर्मा का आरोप है कि यतिन से शादी होने के बावजूद दुल्हन के संबध अपने प्रेमी से थे. एक रात वो जब अपने मायके में थी तो यतिन से फोन पर बात होने के दौरान उसका प्रेमी आ गया. वो जल्दी में फोन कट करना भूल गई और दोनों के बीच की बातचीत यतिन करीब आधे घंटे तक सुनता रहा. इस घटना के बाद उसने स्वीकार भी किया कि उसके संबध अपने प्रेमी से थे.


परिजनों से समझाने के बाद यतिन उसे अपने साथ रखने को तैयार हो गया. वह उसे अपने साथ गुरूग्राम ले जाना चाहता था. आरोप है कि बीमारी का बहाना बनाकर लड़की उसके परिजनों को परेशान करती रही. यतिन के परिजनों ने नोयडा के कई अस्पतालों में उसका इलाज भी कराया लेकिन मेडीकल परीक्षण में कुछ भी सामने नहीं आया.


डाक्टरों ने यतिन और उसके परिवारों को बुलाकर साफ किया कि उसे कोई बीमारी नहीं है. आरोप ये भी है कि इसी दौरान यतिन ने उसके मोबाइल फोन में कुछ आपत्तिजनक मैसेज पढ़ लिये जो उससे अपने प्रेमी को भेजे थे और उन्हें डिलीट करना भूल गई थी. मामला बढ़ा तो लड़की और उसके भाइयों ने यतिन और उसके मां-पिता से हाथापाई कर दी.


यतिन इस घटना के बाद से तनाव में था और उसने 15 दिसंबर की दोपहर दनकौर स्टेशन के आगे देवटा गांव के पास दुरन्तो एक्सप्रेस के सामने आकर आत्महत्या कर ली. मोबाइल में रिकॉर्ड वीडियो में यतिन ने अपनी पत्नी और उसके भाई ज्ञानेन्द्र व छोटू को अपने सुसाइड के लिए जिम्मेवार ठहराया है. उसने वीडियो में यह भी कहा है कि उसकी सम्पत्ति में पत्नी को कोई हिस्सा न दिया जाये. इसके बाद ही ट्रेन की तेज आवाज आती है और वीडियो कट हो जाता है.


ककोड़ थाना पुलिस ने इस संबध में ललितेश और उसके दो भाइयों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया है. एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है. विवेचनाधिकारी को सबूत जुटाने के लिए कहा गया है और सबूतों के आधार पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.