बुलंदशहर: यूपी के बुलंदशहर की जेल में कैदियों को मनोरंजन के जरिए तनाव मुक्त बनाने के लिए रेडियो स्टेशन की तर्ज पर जेल परिसर में ही रेडियो स्टेशन प्रसारण केन्द्र बनाया गया है. जेल के रेडियो स्टेशन से बंदियों की फरमाइश पर उनके पसंदीदा गानों को बजाया जाता है. जेल परिसर में लगे स्पीकर्स के जरिए से कैदी गाने सुन कर मनोरंजन कर रहे हैं और तनाव मुक्त रहने लगे हैं. जेल के रेडियो स्टेशन का संचालन भी कैदी ही करते हैं.


बुलंदशहर की जिला कारागार में 3 साल से बंद रामप्रताप, अन्य कैदियों की मांग पर उनके पसंदीदा गानों को इंटरनेट के जरिए खोजने और डाउनलोड करने का काम करता है. जेल प्रशासन ने गाने सुनने के लिए जेल परिसर में जगह-जगह स्पीकर लगा रखे हैं. बंदियों को तनाव मुक्त बनाने की जेल प्रशासन की कवायद की जानकारी पाकर आज जिलाधिकारी ने रेडियो स्टेशन का निरीक्षण किया.


जिलाधिकारी ने कैदियों के मनोरंजन के साथ साथ देश भक्ति और ऐतिहासिक दिनों की जानकारी भी रेडियो पर प्रसारित कराकर कैदियों का ज्ञानवर्धन भी कराने के जेल अधिक्षक को निर्देश दिये हैं. प्रदेश में सबसे पहले बुलंदशहर जिला कारागार में जेल रेडियो स्टेशन बनाया गया है.


हैदराबाद: जिस जगह महिला डॉक्टर को रेप कर जलाया वहीं से मिला एक और महिला का शव


सर्दी के लिए हो जाएं तैयार, आने वाले दिनों में दिल्ली का गिरेगा तापमान


विधानसभा चुनाव: झारखंड में पहले चरण के लिए वोटिंग शुरू, 6 जिलों की 13 सीटों पर हो रहा है मतदान