बुलंदशहर: बुलंदशहर में गोकशी के बाद हुई हिंसा के मामले में बड़ी भूमिका निभाने वाले बीजेपी यूथ विंग के नेता शिखर अग्रवाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बीती रात हापुड़ से शिखर अग्रवाल की गिरफ्तारी की है. एसआईटी की टीम शिखर से फिलहाल पूछताछ कर रही है और आज दोपहर बाद उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा.


मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि बीती रात जहांगीराबाद थाना पुलिस के नेतृत्व में शिखर अग्रवाल की गिरफ्तारी की गई. एक मुखबिर की सूचना पर पुलिस उसे गिरफ्तार करने गई थी. शिखर अग्रवाल को रात में ही बुलंदशहर लाया गया और एसआईटी टीम उससे पूछताछ कर रही है. एसआईटी टीम के पास शिखर अग्रवाल के खिलाफ बेहद पुख्ता सबूत है.


सूत्रों के मुताबिक पुलिस आज दोपहर बाद सीजेएम कोर्ट में शिखर अग्रवाल को पेश कर सकती है. शिखर अग्रवाल बुलंदशहर के स्याना में भारतीय जनता युवा मोर्चा का अध्यक्ष है और बुलंदशहर हिंसा मामले में भीड़ को उकसाकर हिंसा फैलाने का आरोपी है. हिंसा के दौरान की वीडियो में भी शिखर अग्रवाल भीड़ के बीच दिखाई दे रहा है. इस दौरान पुलिस और प्रशासन के अफसर उसे समझाते देखे जा सकते है.


बुलंदशहर में गोकशी के बाद फैली थी हिंसा
बुलंदशहर के स्याना क्षेत्र में 3 दिसंबर को गौकशी हुई थी. गोकशी के बाद गायों के अवशेष हिंदूवादी संगठनों के नेता एक ट्रैक्टर-ट्रॉली में भरकर चिंगरावठी पुलिस चौकी पर ले आए थे. वहां पर इकट्ठा हुई भीड़ का नेतृत्व बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज और भारतीय जनता युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष शिखर अग्रवाल कर रहे थे. पुलिस ने जब भीड़ को समझाने की कोशिश की तो भीड़ ने पुलिस पर हमला बोल दिया.


इंस्पेक्टर सुबोध के हत्यारों को पुलिस ने किया है गिरफ्तार
इस दौरान हिंसा और आगजनी की गई. पुलिस पर पथराव किया गया. भीड़ ने पुलिस चौकी को आग लगा दी. भीड़ से मोर्चा ले रहे स्याना इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हिंसा कर रहे लोगों ने हत्या कर दी. एक प्रदर्शनकारी सुमित को भी इस दौरान गोली लगी और उसकी मौत हो गई थी. राज्य सरकार के आदेश पर गठित हुई एसआईटी टीम ने इस मामले में अब तक 30 से ज्यादा गिरफ्तारियां की हैं जिनमें बजरंग दल का जिला संयोजक योगेश राज भी शामिल है. पुलिस ने वीडियो के आधार पर प्रशांत नट और कलुआ नाम के दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जिन्होंने सुबोध कुमार सिंह की हत्या किया जाना स्वीकार किया है.