लखनऊ: बंगला विवाद को लेकर उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक के विरोध और अखिलेश यादव के समर्थन में अब समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता भी कूद गए हैं. संभल में समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष फिरोज अली खान के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल की सदबुद्धी के लिए दुआ की और उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना था कि राज्यपाल का दिमागी संतुलन बिगड़ गया है, इसलिए हम उनके दिमागी संतुलन ठीक होने की दुआ कर रहे हैं.



तोड़फोड़ के मामले की जांच के आदेश


यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने बंगले में तोड़फोड़ के मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं, जिसकी वजह से अखिलेश यादव ने कल अपनी सफाई भी दी थी, और अब अखिलेश यादव की पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है.


यूपी: आंधी-तूफान में 10 लोगों की मौत, हवा में फैली धूल की चादर


राज्यपाल ने कहा था तोड़फोड़ की रिपोर्ट से मैं दुखी हूं


राज्यपाल ने लिखा था,"मीडिया में सरकारी घर खाली करने से पहले तोड़फोड़ की रिपोर्ट से मैं दुखी हूं. जनता के टैक्स के पैसों से ये बना था. इसे बर्बाद करने पर कार्रवाई होनी चाहिए." सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर यूपी के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगला खाली करना पड़ा था.



राज्यपाल राम नाईक ने बुलाई थी राज्य संपत्ति विभाग के अफसरों की मीटिंग 


राज्यपाल राम नाईक ने राज भवन में राज्य संपत्ति विभाग के अफसरों की मीटिंग बुलाई थी. उन्होंने उन सभी मकानों के बारें में रिपोर्ट मांगी जिनको पांच पूर्व मुख्यमंत्रियों ने इसी दो जून को खाली किया है. अखिलेश यादव के घर में हुई तोड़ फोड़ को लेकर राज्यपाल बड़े नाराज थे.


सामानों की लिस्ट तैयार कर रहे हैं अधिकारी


उन्होंने पूछा,"जब ये सब हो रहा था, आप लोग क्या कर रहे थे." अधिकारियों ने उन्हें बताया कि पूरे घर की वीडियोग्राफी कराई गई. अखिलेश यादव के घर में कौन-कौन से सरकारी सामान लगे थे? और क्या-क्या निकाल लिए गए हैं इसकी एक लिस्ट तैयार हो रही है.



जांच पूरी हो जाने के बाद कानूनी राय ली जाएगी


अफसरों ने बताया कि जांच पूरी हो जाने के बाद कानूनी राय ली जाएगी. इसके बाद अखिलेश को रिकवरी नोटिस भेजा जाएगा. इस पर राज्यपाल राम नाईक ने राज्य संपत्ति विभाग को पूरी ईमानदारी से जांच करने का आदेश दिया है.


यूपी पुलिस की अनोखी पहल, 'पुलिस मित्र' बचा रहा है लोगों की जान


अखिलेश यादव को 4 विक्रमादित्य मार्ग का बंगला मिला था


उत्तर प्रदेश में सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी घर देने का नियम रहा है. अखिलेश यादव को 4 विक्रमादित्य मार्ग का बंगला मिला था. राज्य में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से वे वहीं रह रहे थे. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने घर खाली कर दिया.