वाराणसी: यूपी के हाइवेज पर चलने वाले कितने सुरक्षित हैं, इस पर एक बार फिर सवाल खड़ा हो गया. आम इंसान के साथ अब मंत्रियों के काफिले भी सुरक्षित नहीं रह गए है. रविवार देर रात ऐसा ही एक मामला सामने आया जब केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के काफिले में सेंध लग गई. घटना मिर्जापुर-वाराणसी हाईवे की है.


रविवार की रात केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर से बाई रोड बाबतपुर एयरपोर्ट आ रहीं थीं. मिर्जापुर की चील्ह पुलिस चौकी के पास अचानक एक बिना नम्बर की फोर्ड कार उनके फ्लीट में घुस आई. इस पर साथ चल रहे पुलिस एस्कॉर्ट ने कार ड्राइवर को फ्लीट से बाहर होने का इशारा किया. मंत्री के पीआरओ ने भी कार सवार युवकों को ऐसा न करने के लिए कहा. मना करने पर कार सवार युवकों ने बदतमीजी शुरू कर दी और अपनी कार को कभी मंत्री की कार के आगे तो कभी पीछे चलाने लगे.


पुलिस ने तुरंत कर दी बैरिकेडिंग
कार सवार युवकों की यह हरकत देखकर अनुप्रिया पटेल ने खुद वाराणसी, मिर्जापुर और भदोही के अधिकारियों को घटना की सूचना दी. वाराणसी के एसएसपी ने इस मामले में तुरंत सीओ बड़ागांव को कार्रवाई करने के निर्देश दिए. एसएसपी के निर्देश पर मिर्जामुराद थाने की पुलिस ने बैरिकेडिंग कर दी. जैसे ही बिना नम्बर की फोर्ड कार वहां पहुंची, उसमें सवार तीनों युवकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. तीनों युवक भदोही जिले के रहने वाले हैं और बीएएमएस के स्टूडेंट बताए जा रहे हैं.


एस्कॉर्ट व्हीकल के पीछे रह जाने से कार लेकर काफिले में घुसे युवक
मंत्री के पीआरओ रामकुमार के मुताबिक फ्लीट में पीछे चल रहा एस्कॉर्ट व्हीकल खटारा किस्म का था. इसके चलते वह फ्लीट से काफी पीछे रह गया और मौका पाकर बिना नम्बर की फोर्ड कार फ्लीट में घुस आई. मना करने के बाद भी कार सवार युवक नहीं माने और अपनी हरकतों से मंत्री की सुरक्षा के लिए खतरा बन गए.


केंद्रीय मंत्री का काफिला मिर्जापुर से बाबतपुर एयरपोर्ट आ रहा था


वाराणसी के एसएसपी रामकृष्ण भारद्वाज ने बताया कि केंद्रीय मंत्री का काफिला मिर्जापुर से बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए आ रहा था. रास्ते में एक कार उनकी फ्लीट में घुस आई. एस्कॉर्ट में चल रहे लोगों के मना करने के बाद भी कार ड्राइवर ने कार नहीं हटाई और बदसलूकी पर उतर आया. उस समय मिनिस्टर का काफिला भदोही जिले में था. उन्होंने मिर्जापुर, भदोही और वाराणसी पुलिस को इस बारे में जानकारी दी. बैरिकेडिंग करके कार को वाराणसी बॉर्डर पर रोका गया और उसमें सवार तीनो युवकों को अरेस्ट कर लिया गया है. उनके खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा लिखकर आगे के कार्रवाई की जा रही.