झांसी: उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल ने एफडीआई को खुदरा व्यापार के लिए खतरा बताते हुए पीएम मोदी से अर्जी लगाई है. पीएम को संबोधित ज्ञापन में इस पर पुनर्विचार करने की मांग की.यूपी व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय पटवारी ने स्थानीय प्रशासन के जरिए प्रधानमंत्री को भेजे पत्र में अनुरोध किया है कि अमेरिकन कंपनी वालमार्ट ने ई कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट की 77 प्रतिशत हिस्सेदारी का 16 अरब डालर में सौदा किया है. इससे देश का खुदरा व्यापार समाप्त होने की संपूर्ण संभावना है.


गंगा नदी को प्रदूषण से बचाएगी 'गंगा टास्क फोर्स', घाटों पर करेगी गश्त


वालमार्ट ने विश्व में जहां-जहां भी पैर रखे हैं वहां का खुदरा व्यापार बुरी तरह प्रभावित हुआ है


यह कंपनियां बड़े रिटेल शोरूम के साथ-साथ खुदरा व्यापार में भी अपनी सक्रिय भागेदारी करेगी. ऐसा मानना है कि वालमार्ट ने विश्व में जहां-जहां भी पैर रखे हैं वहां का खुदरा व्यापार बुरी तरह प्रभावित हुआ है. अमेरिका, यूरोप, एशिया के जिन देशों में व्यापार किया है वहां पंरपरागत खुदरा व्यापार समाप्त हो गया है. मोदी से यह भी अपील की गई कि खुदरा व्यापार को बचाने के लिए केंद्र सरकार बालमार्ट व फिलिप कार्ट की डील को मंजूरी प्रदान नहीं करे एवं देश के खुदरा व्यापार को बचा ले अन्यथा व्यापारी अपना विरोध जारी रखेंगे.


उन्नाव: पहले मारा बम फिर दाग दी गोलियां


संजय पटवारी ने कहा- केंद्र एफडीआई लाई तो इससे खुदरा व्यापार खत्म हो जाएगा


प्रदेश अध्यक्ष संजय पटवारी ने बताया कि पूरे देश का व्यापारी आक्रोशित है. पूरे देश में मांग चल रही है. अगर केंद्र एफडीआई लाई तो इससे खुदरा व्यापार खत्म हो जाएगा. एक ईस्ट इंडिया कंपनी ने पूरे देश को गुलाम कर लिया था. आज हजारों कंपनियां आ रही हैं.


जिलाध्यक्ष अपर्णा दुबे ने बताया भारत में नारा दिया जाता है कि ''मेक इन इंडिया''. अगर यह नारा है तो फ्लिपकार्ट को देश में एंट्री नहीं मिलनी चाहिए. स्वदेशी का नारा क्यों भूल रही है केंद्र सरकार. इससे तो खुदरा व्यापारी बर्बाद हो जाएगा. फॉरेन डॉयरेक्ट इनवेस्टमेंट का सभी व्यापारी विरोध कर रहे हैं.


8160 लाख रुपए से यूपी के 68 जिलों में खुलेंगे गो-संरक्षण केंद्र


इलाहाबाद के कारोबारियों ने भी किया प्रदर्शन


सोमवार को संगम के शहर इलाहाबाद के कारोबारियों ने इसके विरोध में अपनी दुकानें कुछ देर के लिए सांकेतिक तौर पर बंद रखीं और सड़कों पर प्रदर्शन कर नाराज़गी जताई. कारोबारियों ने इस मौके पर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और अमेरिकी कंपनी वालमार्ट का पुतला जलाकर अपना विरोध जताया.