पटना: नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में आज बिहार बंद किया गया. ये एलान लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी की तरफ से किया गया था. लिहाजा पार्टी के तमाम कार्यकर्ता पटना समेत कई जिलों में सड़क पर प्रदर्शन करने उतरे. इसी बीच राजधानी पटना के फुलवारी में बिहार बंद के दौरान दो गुटों में अचानक हिंसक झड़प शुरू हो गई. इस हिंसक झड़प में लोगों ने एक दूसरे पर पथराव किया. जानकारी के मुताबिक, दर्जनभर से ज्यादा लोग इस पथराव और झड़प में घायल भी हो गए है.


आरजेडी ने किया था बिहार बंद का एलान-
बता दें कि CAA-NRC का विरोध कर रही आरजेडी ने शनिवार यानि 21 दिसंबर को बिहार बंद का एलान किया था. हालांकि प्रदर्शनकारियों की भीड़ इस कदर बेकाबू हो गयी कि पथराव शुरू कर दिए. ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को घटनास्थल पर कई राउंड फायरिंग करनी पड़ी. उस फायरिंग से भी कुछ लोग जख्मी हो गए.


फुलवारी शरीफ में बेकाबू भीड़ और इससे बिगड़े हालात को संभालने के लिए पटना जिलाधिकारी कुमार रवि, एसएसपी गरिमा मल्लिक, एसडीएम सहित कई थाने की पुलिस को पहुंचना पड़ा. इसके साथ ही रैपिड एक्शन फोर्स और वज्र वाहन को भी बुलाया गया. पुलिस ने लाठीचार्ज कर बवाल कर रहे लोगों को खदेड़ने कोशिश की. इसी क्रम में प्रशासन ने दर्जनों राउंड आंसू गैस के गोले छोड़े और साथ ही वॉटर कैनन से पानी की बौछार की. किसी तरह हिंसा पर काबू पाया गया.


दरियागंज हिंसा मामला: भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया


जनसंपर्क अभियान के जरिए CAA और NRC को लेकर संशय दूर करेगी बीजेपी