नई दिल्लीः बिहार में अगले महीने कैबिनेट विस्तार हो सकता है. आज राज्य कार्यकारिणी की बैठक में मुख्यमन्त्री नीतीश कुमार ने इसके खुले संकेत दिए. वहीं नीतीश ने आज अपने संबोधन में ये भी कहा कि बीजेपी के साथ सीटों के तालमेल पर सम्मानजनक समझौता हो गया है बस एलान बाकी है. हालांकि उन्होंने ये नही बताया कि सम्मानजनक क्या है. कितनी और कौन कौन सी सीटों पर बात बनी है इसका कोई ब्यौरा नहीं दिया.


नीतीश कुमार ने बगैर किसी का नाम लिए ये भी कहा कि जिन्हें जहां जाना है वो जाएं. नीतीश ने कार्यकारिणी के सदस्यों को बताया कि जल्द ही बोर्ड, निगम और आयोगों के खाली पड़े पदों को भरा जाएगा. कैबिनेट विस्तार कब होगा इसपर जेडीयू के महासचिव के कहा कि ये मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है और उन्हें ही तय करना है कब विस्तार करना है और किसे मंत्री बनाना है.


आखिर में नीतीश ने प्रशांत किशोर के लिए सबसे कहा कि उनका ताली बजाकर स्वागत करें. प्रशांत किशोर के पार्टी में आने से वे काफी खुश हैं और इससे पार्टी को मजबूती मिलेगी. आज रणनीतिकार प्रशांत किशोर औपचारिक रूप से जेडीयू में शामिल हो गए और पटना में नीतीश कुमार की मौजूदगी में प्रशांत किशोर ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. इलेक्शन गुरू प्रशांत किशोर के जेडीयू के साथ आने से भी जेडीयू को 2019 चुनावों के लिए अच्छी मजबूती मिलने की उम्मीद है. उनके आने के बाद कहा जा रहा है कि उन्हें पार्टी में नंबर दो की जगह मिल सकती है और इसीलिए उनके मंत्री बनाए जाने के भी कयास लग रहे हैं.


2019 के लिए बीजेपी के साथ सम्मानजनक समझौता हुआ, सिर्फ घोषणा होनी बाकीः नीतीश कुमार


जेडीयू में शामिल हुए 'इलेक्शन गुरू' प्रशांत किशोर, नीतीश कुमार की मौजूदगी में ग्रहण की सदस्यता