नोएडा: दिल्ली से सटे नोएडा थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 94 स्थित निर्माणाधीन बीपीटीपी बिल्डर की बहुमंजिला इमारत की शटरिंग गिरने से चार मजदूरों की मौत के मामले में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इस घटना में चार मजदूरों की मौत हो गई, जबकि छह गंभीर रूप से घायल हैं.


पुलिस उपाधीक्षक नगर अवनीश कुमार ने बताया कि ओखला चौकी प्रभारी गिरीश चंद की शिकायत पर उक्त भवन का निर्माण कार्य करा रही कंपनी आहुल वालिया कंस्ट्रक्शन के निदेशक, मैनेजर, सुपरवाइजर और ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बता दें कि सेक्टर 39 थाना क्षेत्र के सेक्टर 94 में बीपीटीपी बिल्डर्स एक हाईराइज बिल्डिंग बना रहे हैं. रविवार सुबह करीब 10 बजे इमारत के निर्माण में लगाई गई लोहे की शटरिंग अचानक गिर गई. घटना में वहां खड़े 10 मजदूर मलबे में दब गए.

मौके पर पहुंचे पुलिस दल ने शटरिंग के नीचे दबे हुए 10 मजदूरों अशोक, विजयपाल, महेश, अजय, शादाब, नौशाद, करण, नसरुल, राम जय कुमार और चक्रधारी को बाहर निकाला. इन सभी को नोएडा और दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया.

इलाज के दौरान नौशाद, राम जय कुमार, करण और अशोक की मौत हो गई. अन्य घायलों में से दो की हालत गंभीर बनी हुई है. अवनीश कुमार ने बताया था कि पुलिस ने चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

बता दें कि इससे पहले ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में बारिश के दौरान 2 इमारतें ताश के पत्तों की तरह बिखर गयीं थीं. जिसके मलबे में दब कर 9 लोगों की जिंदगियां काल के गाल में समा गयीं थीं. हादसे के बाद प्रशासन ने अवैध निर्माणों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही का आश्वासन दिया था और कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था.