सहारनपुर: यूपी में चर्चित फर्जी शिक्षिका अनामिका शुक्ला पर सहारनपुर में भी मुकदमा दर्ज किया गया है. सहारनपुर के साथ ही प्रयागराज, बागपत, अंबेडकरनगर, अलीगढ़, समेत कई जिलों में शिक्षिका की तैनाती पाई गई. जानकारी के मुताबिक, सहारनपुर के मुजफ्फराबाद के कस्तूरबा गांधी स्कूल की तैनाती से फर्जी शिक्षिका ने एक लाख 17 हजार वेतन लिया. मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जनकपुरी थाने में अनामिका शुक्ला के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.


पूरा मामला क्या है

दरअसल, सहारनपुर में फर्जी शिक्षिका द्वारा सरकारी वेतन लेने का मामला सामने आया है, जिसमें शिक्षिका द्वारा विभिन्न सरकारी स्कूलों में शिक्षिका का कार्य किया जा रहा था और सरकार के खजाने को चूना लगाने का काम शिक्षिका द्वारा लगातार किया जा रहा था.


इससे पहले भी यह शिक्षिका उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शिक्षिका का कार्य कर सरकारी खजाने को चूना लगाने का काम करती रही है. वहीं, शिक्षिका की पोल सहारनपुर में भी खुली है. शिक्षिका सहारनपुर के मुजफ्फराबाद के कस्तूरबा गांधी स्कूल में तैनात थी, जब शिक्षिका की जांच कराई गई, तो शिक्षिका फर्जी पाई गई. जिसमे सहारनपुर बीएसए ने शिक्षिका के खिलाफ थाना जनकपुरी में मुकदमा दर्ज करा दिया है.


यह भी पढ़ें: