प्रयागराज: किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर और इलाहाबाद सीट से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार भवानी मां के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में केस दर्ज किया गया है. भवानी मां पर आरोप है कि उन्होंने शहर के कीडगंज इलाके में बिना परमीशन के चुनावी सभा की और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया.


भवानी मां के खिलाफ शहर के कीडगंज थाने में पीपुल्स रिप्रेजेंटेशन एक्ट की धाराओं में केस दर्ज किया गया है. भवानी मां उर्फ़ भवानी नाथ वाल्मीकि के साथ आम आदमी पार्टी के दर्जनों अज्ञात कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी मामला दर्ज हुआ है.

भवानी मां किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर हैं और अखाड़े में मुखिया लक्ष्मी नारायण के बाद दूसरे नंबर पर हैं. प्रयागराज में इसी साल लगे कुंभ मेले से वह सुर्ख़ियों में आईं. कुंभ में उनसे मिलने के लिए लोगों की खासी भीड़ उमड़ती थी.

उनकी इसी लोकप्रियता को देखते हुए अरविन्द केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने उन्हें इलाहाबाद सीट से उम्मीदवार बनाया. दिल्ली में आप सांसद संजय सिंह से सदस्यता लेने के बाद भवानी मां तीन अप्रैल को प्रयागराज पहुंची.

यहां परमीशन नहीं मिलने से उनका रोड शो नहीं हो सका था. इसके बाद चार अप्रैल को उन्होंने बिना परमीशन कीडगंज इलाके में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इसी मामले में उनके खिलाफ केस दर्ज हुआ है.